मुंबई: ग्रिड फेल होने से पूरी तरह ठप हो चुकी मुंबई के कई इलाकों में बिजली बहाल हो गई है। जानकारी के मुताबिक धीरे-धीरे पूरे मुंबई में बिजली व्यवस्था सुचारू हो जाएगी। वहीं बिजली बहाल होने से लोकल ट्रेनों का परिचालन भी शुरू हो जाएगा। हालांकि ट्रेनों का परिचालन सामान्य होने में थोड़ा वक्त लगेगा। बिजली डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी बेस्ट ने कहा कि टाटा की इनकमिंग इलेक्ट्रिक सप्लाई विफल होने के कारण सुबह 10.15 बजे के आसपास बिजली की आपूर्ति बाधित हुई।
बिजली अपूर्ति बाधित होने का असर मुंबई – मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे पर पड़ा और बड़ी संख्या में यात्री इन ट्रेनों में फंस गए। कई स्थानों पर यात्री ट्रेन से उतर गए और पास के उपनगरीय रेलवे स्टेशन की ओर जाने लगे। बिजली आपूर्ति बाधित होने के चलते कई इलाकों में पानी की आपूर्ति भी बाधित हुई वहीं कुछ इमारतों में लोग लिफ्ट में फंस गए।
सीएम उद्धव ने पूरी मुंबई में जल्द बिजली बहाल करने को कहा
उधर, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सबसे पहले मुम्बई रीजन की बिजली को जल्द बहाल करने को कहा है। उद्धव ठाकरे ने ऊर्जा मंत्री और बीएमसी कमिश्नर से बात की ।  उन्होंने बीएमसी कमिश्नर को अस्पताल में बिजली आपूर्ति कम न हो इसके निर्देश दिए हैं। उद्धव ने दमकल विभाग और मुख्य सचिव को भी अलर्ट रहने को कहा है। इसके साथ ही लोकल ट्रेनों के ठप होने की वजह से कोई मुश्लिल न हो इसके लिए प्रशासन को रेलवे से लगातार संपर्क में रहने का निर्देश दिया है।
बिजली गुल होने से लोकल ठप
सेंट्रल रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ग्रिड फेल होने के कारण सेंट्रल लाइन पर मुंबई उपनगरीय ट्रेनों की आवाजाही ठप हुई हैं। ग्रिड फेल होने के कारण पश्चिम रेलवे की लोकल ट्रेनें चर्चगेट से वसई रेलवे स्टेशन के बीच रुकी पड़ी हैं।  400 केवी लाइन ट्रिप हो गई है। संपूर्ण MIDC, पालघर, दहानू लाइनें प्रभावित हुई हैं। माना जा रहा है बिजली व्यवस्था बहाल होने के बाद धीरे-धीरे लोकल ट्रेनों की सर्विस भी सामान्य हो जाएगी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.