यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने भी कमर कस ली है. शुक्रवार को बीजेपी कार्यसमिति की बैठक खत्म हो गई. सीएम योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर विपक्ष पर जोरदार हमला किया. इसके अलावा उन्होंने आगरा में कथित पाकिस्तान समर्थक नारेबाजी को लेकर सपा पर भी निशाना साधा. कार्यसमिति में योगी ने मुख्य तौर पर राष्ट्रीय सुरक्षा, पाकिस्तान, आतंकवाद धर्मांतरण और लव जिहाद पर अपनी बात रखी. योगी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर बीजेपी का सिद्धांत रहा है दल से बड़ा देश, हम सत्ता में रहें हों या विपक्ष में, लेकिन बीजेपी ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में किसी से कोई समझौता नहीं किया.
योगी ने आगे कहा कि अभी हाल में दो प्रकार के षड़यंत्र देखने को मिले थे. जब मतांतरण की आड़ में मूक बधिर बच्‍चों को हथियार बनाया गया और अपनी ही व्यवस्था के खिलाफ उन्हें भड़काकर सुरक्षा में सेंध लगाने के जिस प्रकार षड़यंत्र हो रहे थे वह एक सामान्य घटना नहीं है. दूसरे, विपक्ष की हाल में लखनऊ में एक कुत्सित मंशा देखने को मिली जब सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी संगठनों को अपनी गिरफ्त में लिया तब एक जिम्मेदार नेता ने कहा कि हमें उत्तर प्रदेश की सुरक्षा एजेंसियों पर भरोसा नहीं है. योगी ने सवाल उठाया कि आखिर यह किस मंशा को प्रदर्शित करता है. बता दें कि पिछले दिनों लखनऊ में दो संदिग्ध आतंकवादी पकड़े जाने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा था कि हमें बीजेपी सरकार और उत्तर प्रदेश पुलिस पर भरोसा नहीं है.
योगी ने कहा कि सपा के लोग आगरा में पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करते दिखे तो यह सोच लीजिए कि उनके पास देश की सुरक्षा का कैसा ब्‍लू प्रिंट (खाका) है. यह इस चीज को बताता है कि लोग वोट बैंक के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने में कोई परहेज नहीं करते. इनके लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कोई मायने नहीं रखती है. ये हर एक उस मुद्दे को राजनीतिक तंग दायरे में देखना चाहते जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है. हम सबको इसके प्रति सचेत रहना होगा.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.