प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा कोरोना काल के बाद स्कूल कॉलेज खोलने के आदेश दिए गए थे. अब कोरोना वायरस कहर स्कूलों में दिखने लगा है. जिले के दो बड़े स्कूलों में 13 कोरोना मरीज मिलने से एक ओर जहां विद्यालय प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं अभिभावक भी सहमे हुए हैं. एक साथ दो स्कूलों में 13 कोरोना वायरस के मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई हैं.
प्रयागराज में एक बार फिर कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है. एक दिन पहले यहां के दो शॉपिंग मॉल में संक्रमित मरीज मिलने के बाद अब स्कूलों में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. मंगलवार को शहर के दो बड़े स्कूलों में कोरोना के 13 संक्रमित मरीज मिले. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बिशप जॉनसन स्कूल में 9 और सेंट जोसेफ में 4 मरीज कोरोना के मरीज मिले हैं. विभाग के अनुसार संक्रमित होने वालों में स्कूल के शिक्षक और कर्मचारी हैं. कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से स्कूल के अन्य शिक्षक भी चिंतित हैं. शिक्षा विभाग भी कोरोना की नई लहर को लेकर सशंकित है. जिले में मंगलवार को कुल कोरोना के 19 संक्रमित मरीज मिले.
जिले में कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय के अनुसार बिशप जॉनसन स्कूल और सेंट जोसेफ में कोरोना जांच अभियान चलाया गया. एंटीजन रिपोर्ट में बिशप जॉनसन स्कूल में 9 और सेंट जोसेफ में 4 कोरोना के संक्रमित मरीज मिले. सेंट जोसफ के प्रिसिंपल में भी कोरोना की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि दोनों स्कूलों में अभी बच्चे नहीं आ रहे हैं. बुधवार को स्कूलों में सेनिटाइजेशन कराया जाएगा. सभी शिक्षक और कर्मचारियों की कोरोना जांच की जाएगी. उन्होंने बताया कि मंगलवार को 3 मरीज डिस्चार्ज किए गए, जबकि 2 का होम आइसोलेशन पूरा हो गया है. विभाग ने कुल 6499 सैंपल लिए.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.