श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। शनिवार सुबह भारतीय सेना के जवानों ने एक मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। तीनों आतंकियों के शवों को बरामद कर लिया गया हैं। बताया जा रहा है कि एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कमांडर आतंकी जहूर ठोकर को भी ढेर कर दिया है। वहीं इस दौरान एक जवान की शहादत भी हुई है, जबकि दो जवान जख्मी हुए हैं। इसके अलावा एक स्थानीय युवा को भी गोली लगी है। हालात को देखते हुए इलाके में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार तड़के पुलवामा जिले के खारपुरा में सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि एक खास जगह पर 2 से 3 आतंकी छिपे हैं। इसके बाद कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन (CASO) शुरू किया और आतंकियों को घेर लिया। सुरक्षाबलों के हाथों घिरे होने की खबर मिलते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की और मुठभेड़ शुरु हो गई। करीब दो घंटे से अधिक चले एनकाउंटर में सेना ने हिज्बुल कमांडर जहूर समेत तीन आतंकियों को मार गिराया है।

आपको बता दें कि आतंकी जहूर 173 टेरीटोरियल आर्मी का सदस्य था और 2016 में सर्विस रायफल के साथ भागकर आतंकी बना था। तीनों आतंकियों का शव नहीं बरामद हुआ है। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

गौरतलब है कि घाटी में सुरक्षाबलों के जवान लगातार आतंक विरोधी अभियान छेड़े हुए हैं। इससे पहले बुधवार को बारामुला में भी सेना के जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बुधवार शाम को सोपोर के बर्थ कलां इलाके की घेराबंदी की और सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान दहशतगर्दों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान सेना ने दो आतंकी को ढेर कर दिया था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.