पाकिस्‍तान के रावलपिंडी शहर में मंगलवार अल सुबह पाकिस्‍तानी सेना का एक विमान आवासीय इलाके में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। इस हादसे में अब तक कम से कम 17 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि 12 लोग घायल हुए हैं। कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। माना जा रहा है कि मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है। मारे गए लोगों में 5 सैनिक भी हैं। पाकिस्‍तानी सेना ने एक बयान जारी कर बताया कि हादसे में विमान के दोनों पायलट मारे गए हैं।

हादसे को देखते हुए रावलपिंडी के अस्‍पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। बचाव दल के सदस्‍यों ने बताया कि विमान हादसे में कम से कम 12 लोग घायल हैं जिसमें से कई की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। पाकिस्‍तानी सेना के मुख्‍यालय रावलपिंडी में हुए इस हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य तेज कर दिया गया है।

उधर, सेना ने अभी हादसे के कारणों के बारे में नहीं बताया है। पाकिस्‍तानी सेना ने कहा कि यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। इसी दौरान विमान रावलपिंडी के बाहरी इलाके में स्थित मोरा कालू गांव में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। टीवी चैनलों पर दिखाए जा रहे फुटेज में नजर आ रहा है कि विमान गिरने के बाद आवासीय इलाके में आग लग गई। इसमें कई घरों के तबाह होने की सूचना है। बचावकर्मियों ने बताया कि इस विमान ने अचानक अपना नियंत्रण खो दिया और दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। अंधेरा होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में बाधा आई।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.