कोलकाता: रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर सीबीआई की टीम पहुंची. कोयला घोटाले मामले में सीबीआई की टीम अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को नोटिस देने पहुंची थी. अब इसको लेकर अभिषेक बनर्जी की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि रविवार दोपहर दो बजे सीबीआई ने उनकी पत्नी के नाम से नोटिस दिया. हमें कानून पर पूरा भरोसा है. हमें इन चालों से डराया धमकाया नहीं जा सकता.
हमें झुकाया नहीं जा सकता- अभिषेक बनर्जी
अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट करते हुए कहा, “आज दोपहर 2 बजे, सीबीआई ने मेरी पत्नी के नाम पर एक नोटिस दिया. हमें कानून पर पूरा भरोसा है. हालांकि, अगर उन्हें लगता है कि वे हमें डराने-धमकाने के लिए इन हथकंडों का उपयोग कर सकते हैं, तो वे गलत हैं. हम वे नहीं हैं, जिन्हें कभी झुकाया जा सके.”

आज नहीं हो पाई पूछताछ
अभिषेक बनर्जी की पत्नी को दिए गए नोटिस में लिखा है कि आज दोपहर 3 बजे ही पूछताछ में शामिल हों. हालांकि अब सीबीआई की टीम उनके घर से निकल गई है, लिहाजा आज पूछताछ नहीं हो पाई. दरअसल, कोयला घोटाले मामले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को नोटिस देने के लिए सीबीआई की की टीम उनके घर पहुंची. अभिषेक बनर्जी की पत्नी को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है. सीबीआई सूत्र के मुताबिक, उनको निज़ाम पैलेस में सीबीआई के दफ्तर पर नहीं बल्कि ,अपने ही घर पर ही सीबीआई सवाल करना चाहती है. इसके लिए नोटिस में एक मोबाइल नंबर भी दिया गया है, जिस पर संपर्क करने के लिए कहा गया है.
टीएमसी ने कहा- वोट के जरिए लोग जवाब देंगे
उधर इस पूरे मामले पर टीएमसी ने भी बयान जारी किया. पार्टी ने कहा, “इसी की उम्मीद थी. कितने हताश हैं. बीजेपी के सभी सहयोगियों ने उन्हें छोड़ दिया है. इसलिए एकमात्र वफादार सहयोगी सीबीआई और ईडी हैं. हम इसका मुकाबला करेंगे. हम डरने वाले नही हैं. हमें यकीन हैं कि लोग वोट के ज़रिए इसका माकूल जवाब देंगे.”
बीजेपी की प्रतिक्रिया
पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मुख्यमंत्री के रिश्तेदार के घर सीबीआई बिना सबूत के नहीं पहुंचती. सीबीआई बिना किसी वजह से कार्रवाई नहीं करती है. विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि कोयला घोटाले में अधिकारी भी शामिल हैं.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.