लखनऊ: गुरूवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि मनाई जा रही है. इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चारबाग स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की. कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने बताया कि पंडित दीनदयाल जी के सपनों को केंद्र की मोदी सरकार जन-जन तक पहुंचाने का काम कर रही है. इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, मंत्री बृजेश पाठक, स्वाति सिंह, मेयर संयुक्ता भाटिया, मुकेश शर्मा के साथ बीजेपी के कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे.
पंडित दीन दयाल उपाध्याय को दी श्रद्धांजलि
गुरूवार 11 फरवरी को देशभर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है. उन्होंने भारतीय जनसंघ नींव रखी थी. आज उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चारबाग स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. श्रद्धांजलि कार्यक्रम की शुरुआत पण्डित दीन दयाल उपाध्याय अमर रहें नारों के साथ की गई. सीएम योगी ने भारतीय इतिहास में उनके अथक प्रयासों और कर्तव्यों के बारे में बताते हुए कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने हर घर सुविधाएं देने के सपने देखे थे. आज केंद्र में मोदी सरकार के नेतृत्व में उनके सपनों को पूरा किया जा रहा है.
शौचालय से लेकर जन धन योजना से जनता को लाभ
पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार प्रदेश सरकार द्वारा तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल जी ने जनता को सुविधाएं देने का सपना देखा था. उन्होंने कहा कि सन 1947 से 1914 तक सरकारों ने जनता के हित में कोई काम नहीं किया है. अटल बिहारी बाजपेई की गांव-गांव सड़क योजना से जनता को सुविधाएं देने की शुरूआत की गई है. आज केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जनधन योजना, गैस योजना, शौचालय योजना, स्वास्थ्य बीमा, जल मिशन समेत तमाम ऐसी योजनाएं चलाई जा रही हैं. जिससे आम लोगों को फायदा हो रहा है उन्हें सुविधाएं मिल पा रही है.
बीजेपी कार्यकर्ताओं का जताया आभार
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए कहा कि एक ओर जहां पूरी दुनिया अस्त-व्यस्त पड़ी हुई थी, वहीं भारत में इस महामारी से कम बहुत कम नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में कोरोना योद्धाओं के अलावा करोड़ों की तादाद में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लोगों की मदद की है. इस दौरान उन्होंने कई अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.