उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के डीएम सुहास एल वाई को टोक्यो पैरालंपिक की बैडमिंटन स्पर्धा में रजत पदक जीतने पर बधाई दी है. सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, सुहास एल वाई ने बैडमिंटन स्पर्धा में रजत पदक जीतकर भारत की खेल प्रतिभा को विश्व पटल पर प्रतिष्ठित किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि, समूचे देश को हर्षाने वाली यह अविस्मरणीय उपलब्धि अनेकानेक खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी.
शानदार प्रदर्शन
आपको बता दें कि, टोक्यो में चल रहे पैरालंपिक गेम्स के अंतिम दिन रविवार को नोएडा के डीएम सुहास एल यथिराज ने भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत शानदार  शुरुआत दिलाई है. वर्ल्ड नंबर थ्री सुहास आज बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स SL4 इवेंट के गोल्ड मेडल मैच में कड़े संघर्ष के बावजूद फ़्रांस के एल माजुर से 21-15, 17-21, 15-21 से हार गए. हालांकि इस हार के बावजूद भी उन्होंने भारत के लिए इन पैरालंपिक गेम्स में इतिहास रच दिया है.
इस से पहले कल खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में सुहास ने आसान जीत हासिल की थीं. सुहास ने सेमीफाइनल में डोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को 31 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 2-0 से हराया. सुहास ने पहला सेट 21-9 से अपना नाम किया. दूसरे सेट में सेतियावान  ने कड़ी टक्कर देने की कोशिश की लेकिन सुहास दूसरा सेट भी  21-15 से जीतने में कामयाब रहे.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.