पाकिस्तान –  जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की सेहत बेहद नाजुक हालत में है। नवाज शरीफ का ब्लड प्लेटलेट काउंट काफी गिर गया है और उन्हें इमरजेंसी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के एक मामले में जेल की सजा काट रहे हैं। सोमवार रात तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें लाहौर में अस्पताल भर्ती कराया गया।

तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ का बल्ड प्लेटलेट काउंट काफी कम हो गया है। लाहौर स्थित शरीफ मेडिकल कॉलेज की लैब से आई रिपोर्ट के मुताबिक नवाज शरीफ का प्लेटलेट काउंट 1,40,000 से 4,50,000 के बीच होना चाहिए। लेकिन ये घटकर मात्र 12,000 रह गया है। इस मेडिकल इमरजेंसी के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डॉ अदनान खान ने एक ट्वीट कर कहा, “पूर्व पीएम नवाज शरीफ का प्लेटलेट काउंट खतरनाक रूप से कम हो गया है। इसकी कई वजहें हो सकती है, उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाये जाने की जरूरत है।” डॉ खान ने कहा कि उन्होंने 69 साल के नवाज शरीफ से पाकिस्तान की एंटी करप्शन एजेंसी नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (NAB) के लाहौर स्थित सेल में मुलाकात की और उन्हें बेहद बीमार पाया।

डॉ अदनान खान ने कहा कि नवाज शरीफ गंभीर किस्म की कई जानलेवा बीमारियों के खतरों से लड़ रहे हैं, ये बेहद गंभीर स्थिति है और उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए। NAB के एक प्रवक्ता ने कहा कि नवाज शरीफ की हालत को देखते हुए उन्हें सर्विस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।

रिपोर्ट – एजेंसी इनपुट, न्यूज नेटवर्क 24 डेस्क

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.