लखनऊ। राजधानी लखनऊ से लेकर ग्रामीण इलाकों तक टप्पेबाजों का आतंक लगातार जारी है। ताजा मामला बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र का है। यहां चंद्रिका देवी मोड़ के पास मंगलवार की शाम उस वक्त हड़कंप मच गया जब पैदल आये टप्पेबाजों ने कार सवार का बैग उड़ा दिया। बताया जा रहा है कि कार सवारो को धोखाडेकर शातिर टप्पेबाज बैग लेकर फरार हो गए। बैग में जेवर और नगदी भी थी। फिलहाल घटना के बाद मौके पर क्षेत्राधिकारी हृदेश कुमार कठेरिया पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस सीतापुर हाईवे और दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज तलाशने में जुटी रही थी। इंस्पेक्टर बीकेटी योगेंद्र सिंह ने लूट की घटना से इनकार किया है। एसपी ग्रामीण हृदेश कुमार ने बताया कि मामले की जाँच की जा रही है। जल्द ही टप्पेबाजों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा।
जानकारी के अनुसार, घटना माँ चन्द्रिका देवी मोड़ के पास की है। कार ड्राइवर मंजर अली ने बताया कि वह गोला गोकर्णनाथ लखीमपुर खीरी के रहने वाले दीपू वर्मा की गाड़ी (यूपी 32 एलेक्स 9741) चलाते हैं।दीपू वर्मा का शेरा जिम है। जिसमें मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जाता है। मंजर अली ने बताया कि शाम के करीब 7:00 बजे लखनऊ से बजाज शुगर मिल के जनरल मैनेजर आरके मिश्रा और कंपनी के वित्त प्रबंधक एके पांडे के साथ लौट रहे थे। चंद्रिका देवी मोड़ के पास लाल बत्ती होने के चलते जाम लग गया और वह जाम में गाड़ी रोके हुए थे। इस दौरान एक छोटा लड़का उनकी कार के सामने आया। उसने आगे इशारा किया। ड्राइवर कुछ नहीं समझ पाया। तो उसने लाल बत्ती पार करके जूस की दुकान के सामने कार को रोक दिया और खिड़की खोल कर आगे बोनट के नीचे देखा तो मोविल गिर रहा था।
तभी कार में जले तेल की दुर्गंध आई। इस दौरान कार में बैठे शुगर मिल के लीगल एडवाइजर पांडे जी और आरके मिश्रा को भी दुर्गंध आई। तो दोनों ने खिड़की खोलकर बाहर बोनट के नीचे देखना शुरू किया। कार की खिड़की खुली देख मौका मिलते ही शातिर टप्पेबाज कार में रखा बैग लेकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि कार में नगदी और जेवरात रखे थे। हालांकि इस मामले में पुलिस दोनों शुगर मिल के कर्मचारी अधिकारियों से थाने में पूछताछ कर रही है। शुगर मिल के अधिकारियों के अनुसार कार के बाई तरफ रखें बैग को लड़का ले कर भाग गया। वहीं, पुलिस की एक टीम ने सीतापुर हाईवे और दुकानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए हैं।क्षेत्राधिकारी हृदेश कुमार कठेरिया ने बताया कि पूरे मामले की तफ्तीश की जा रही है। फुटेज खंगाले जा रहे हैं जल्द ही टप्पेबाजों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
इनपुट- ज्ञानेंद्र

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.