लखनऊ: उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को कहा कि पार्टी अगला चुनाव योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही लड़ेगी. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि यूपी का चुनाव योगी जी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.
इसके साथ ही उन्होंने अटकलों को विराम दे दिया जिनमें कहा जा रहा था कि बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व अगले साल होने वाले चुनाव से पहले प्रदेश सरकार में बदालव करना चाहती है. स्वतंत्र देव सिंह का बयान योगी के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि हाल ही में हुईं बीजेपी और आरएसएस नेताओं की हाई लेवल मीटिंग का उनकी सरकार से कोई लेना देना नहीं है.
दरअसल सियासी गलियारों में चर्चा है कि बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश सरकार में बदलाव करना चाहता है. इसके लिए पूर्व आईएएस अधिकारी बीजेपी एमएलसी एके शर्मा को योगी कैबिनेट में महत्वपूर्ण जगह दी जा सकती है. एके शर्मा को पीएम मोदी का करीबी माना जाता है. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि जल्द ही पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा जाएगा कि वे पीएम मोदी और सीएम योगी के चेहरे को लेकर बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाएं.
उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता गांव गांव जाकर पीएम मोदी और योगी सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखेंगे. पार्टी अपने कार्यकर्ताओं की मेहनत पर निर्भर है. हाल ही में स्वतंत्रदेव सिंह ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का अब तक का सबसे ज्यादा मेहनत करने वाला और लोकप्रिय मुख्यमंत्री बताया था.
बीजेपी सूत्रों के मुताबिक पार्टी संगठन ने विधानसभा चुनाव को लेकर जिला स्तर पर हाई लेवल मीटिंग शुरू कर दी हैं. बीजेपी के के राज्य सचिव सुनील बंसल ने गोरखपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग की.
सूत्रों के मुताबिक बीजेपी पार्टी की तैयारियों को तेज करने के लिए  सभी 403 विधानसभा सीटों पर संजोयक और प्रभारी की नियुक्ति करेगी. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि फिलहाल पार्टी के कार्यकर्ता पीएम मोदी और जेपी नड्डा द्वारा शुरू किए घए अभियान ‘सेवा ही संगठन’ में व्यस्त हैं, यह अभियान जुलाई के आखिर तक चलेगा. उन्होंने कहा कि पार्टी कोरोना के बाद होने वाली दिक्कतों पर लोगों को जागरूक करके प्रदेश सरकार की मदद करेगी.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.