लखनऊ: राजधानी लखनऊ से लेकर गांव कस्बों तक पूरा उत्तर प्रदेश इन दिनों कोरोना वायरस से बेहाल है. इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने नई रणनीति बनाई है. उन्होंने टीम इलेवन का पुनर्गठन कर टीम नाइन बनाई है.
नई टीम को सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश दिया कि आम लोगों को कहीं कोई दिक़्क़त नहीं आनी चाहिए. संवेदनशीलता और तत्परता के साथ ज़िम्मेदार अफ़सर लोगों तक मदद पहुंचाएं. सीएम योगी ने आम लोगों तक हर तरह की सीधे सहायता पहुंचाने के लिए टीम नाइन को पूरी ज़िम्मेदारी दी है.
चिकित्सा शिक्षा मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में भी अफ़सरों की कमेटी बनायी गई
टीम नाइन में चिकित्सा शिक्षा मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में भी अफ़सरों की कमेटी बनायी गई है. आम लोगों को तत्काल भर्ती कराने, उनको ज़रूरी दवाएं दिलाने, अस्पतालों को ऑक्सीजन दिलाने, होम आइसोलेशन में रह रह लोगों तक आवश्यकता अनुसार ऑक्सीजन की उपलब्धता कराने के लिए सीएम योगी ने पूरी ताक़त झोंक दी है. टीम नाइन के अलग-अलग सदस्यों को इसके लिए जवाबदेह बनाया गया है.
यूपी में एक दिन में हुई कोरोना से सबसे ज्यादा मौत
बता दें कि उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कोविड-19 संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या एक नई ऊंचाई पर पहुंच गई. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में इस वायरस से रिकॉर्ड 298 और लोगों की मौत हो गई और 35,156 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई.
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 298 और मरीजों की मौत हो गई. यह प्रदेश में एक दिन में इस संक्रमण से होने वाली मौतों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. राज्य में अब तक कोविड-19 संक्रमण से 12,241 मरीजों की मौत हो चुकी है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.