उन्‍नाव रेप पीड़िता की कार की रहस्‍यमय टक्‍कर मामले की जांच हाथ में लेने के बाद सीबीआई एक्‍शन में है। सीबीआई ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके साथ ही सीबीआई ने 20 अज्ञात लोगो के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, क्रिमिनल कांस्पिरेसी के तहत एफआईआर दर्ज की है।

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने हत्या (धारा 302), हत्या का प्रयास (धारा 307), आपराधिक साजिश (धारा 120B) में एफआईआर दर्ज की है। ये एफआईआर सीबीआई लखनऊ के एंटी करप्शन ब्रांच ने दर्ज की।

इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने मामले का खुद संज्ञान लेते हुए इसपर गुरुवार को सुनवाई तय की है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट को मांगी है, बुधवार को सुनवाई के दौरान सीनियर वकील वी गिरि ने कहा कि इस मामले को उत्तर प्रदेश से बाहर ट्रांसफर कर देना चाहिए। दरअसल पीड़िता और उसके परिवार ने कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट को एक चिट्ठी लिखी थी, और उसी चिट्ठी का संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को इस मामले की सुनवाई तय की है।

आपको बता दें कि मंगलवार को केंद्र सरकार ने उन्नाव रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ दर्ज मुकदमे की मुख्य गवाह के साथ रविवार को रायबरेली में हुए सड़क हादसे की जांच सीबीआई से कराने को मंजूरी दे दी थी। इस हादसे में रेप पीड़िता और उसका वकील बुरी तरह घायल हो गई, जबकि पीड़िता की चाची, मौसी और ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई थी। पीड़िता की चाची मुकदमे की गवाह थी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.