लखनऊ. उत्तर प्रदेश में इन दिनों जारी सियासी गहमागहमी के बीच आज बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन बीएल संतोष दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर आ रहे हैं. उनके साथ ही यूपी के प्रभारी राधा मोहन सिंह भी लखनऊ पहुंच रहे हैं. लखनऊ में पार्टी मुख्यालय पर आज बीजेपी संगठन की महत्वपूर्ण बैठक भी होनी है.
बैठक में बीएल संतोष, राधामोहन सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शामिल होंगे. इशके अलावा इस बैठक में पार्टी के सभी 6 क्षेत्रीय अध्यक्ष और पार्टी के सभी प्रदेश महामंत्री भी शामिल होंगे. बता दें कि प्रदेश के महामंत्रियों को ही इन क्षेत्रों का प्रभारी बनाया गया है इसलिए बैठक में यह भी मौजूद रहेंगे.
हालांकि पार्टी की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि बीएल संतोष और राधामोहन सिंह अपने दो दिन के प्रवास के दौरान प्रदेश में कोरोना काल में शुरू की गई हेल्प डेस्क तथा अन्य सेवा कार्यों की समीक्षा करेंगे. साथ ही वे संगठन के विगत कार्यक्रम एवं अभियानों की समीक्षा कर मार्गदर्शन भी करेंगे.
मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा
प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से यह चर्चा आम है कि जल्द ही मंत्रिमंडल में विस्तार हो सकता है. इस चर्चा को और बल तब मिला जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से तकरीबन 52 मिनट तक मुलाकात की. उसके बाद शनिवार को ही मुख्यमंत्री आवास में सरकार और संगठन की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें मुख्यमंत्री समेत दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा मौजूद रहे. वहीं संगठन की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल इस बैठक में शामिल हुए. मुख्यमंत्री आवास पर हुई सरकार और संगठन की समन्वय बैठक के बाद संगठन की आज होने वाली ये बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.
‘मिशन 2022’ पर भी चर्चा संभव
हालांकि आज होने वाली संगठन की बैठक को 2022 के चुनाव को लेकर बीजेपी की तैयारी की शुरुआत के तौर पर भी देखा जा रहा है. क्योंकि पंचायत चुनाव के नतीजे पार्टी के पक्ष में नहीं रहे और अब जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव होने हैं. ऐसे में पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले इन चुनाव में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.