आगरा में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही। शनिवार को रिकॉर्ड 45 कोरोना संक्रमित मिले। अब यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 241 पर पहुंच गई। यह यूपी के किसी भी एक शहर में संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है। नए संक्रमितों में 27 का ताल्लुक अस्पतालों से है, जबकि जमातियों के संपर्क में आने वाले पांच और लोग संक्रमित मिले हैं।

केजीएमयू लखनऊ द्वारा देर रात जारी की रिपोर्ट से आगरा में हड़कंप मच गया। 45 कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 241 पहुंची। इससे पहले 12 अप्रैल को एक साथ 43 संक्रमित मिले थे। नए संक्रमित मरीजों की हिस्ट्री की देखें तो इनमें से 21 पारस हॉस्पिटल से, तीन नामनेर के एसआर हॉस्पिटल से और तीन स्वास्थ्य कर्मी हैं। पांच जमाती और छह अन्य संक्रमितों के संपर्क में आने वाले मरीज हैं। विभाग के मुताबिक, संक्रमित जमातियों की संख्या 79 हो चुकी है। वहीं, शनिवार तक 20 संक्रमित ठीक हो चुके थे।

कोरोना पीड़ित जमाती की मौत

शनिवार को एसएनएमसी में दिल्ली के कोरोना संक्रमित जमाती की मौत हो गई। तबलीगी जमात से जुड़े 65 वर्षीय जाफराबाद नई दिल्ली निवासी अल्लाह नूर को पुलिस ने 7 अप्रैल को एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। इलाज कर रही टीम का कहना है कि ह्रदय गति रुकने से मौत हुई है। चिकित्सकों ने बताया कि संक्रमित मरीज पहले से उच्च रक्तचाव और ह्रदय रोग से पीड़ित थे।

272 लोग किए क्वारंटाइन

हालात गंभीर होते देखकर शनिवार को प्रशासन ने कड़े कदम उठाए और जिले में 272 लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया। महानगर में 266 और ग्रामीण क्षेत्र में छह लोग होम क्वांरटाइन किए गए। देहात में 5193 और शहर में 6217 लोगों को क्वारंटाइन किया जा चुका है। साथ ही जनपद में शनिवार को 68 लोगों को मेडिकल क्वारंटाइन कराया गया। स्थिति को देखकर जिला प्रशासन ने पांच और क्वारंटाइन सेंटर बढ़ा दिए हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.