दिल्ली – भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए कल रात एक ऐसी खबर आई जिसने उन्हें खुश कर दिया है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दादा के नाम से मशहूर सौरभ गांगुली का बीसीसीआई का अध्यक्ष बनना लगभग तय है। इससे पहले ये कहा जा रहा था कि ब्रिजेश पटेल इस पद को संभाल सकते हैं लेकिन तभी अचानक ये बात सामने आई की पटेल को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल का चेयरमैन बनाया जा सकता है।

गांगुली ने अध्यक्ष पद को लेकर कहा कि अगर वो अध्यक्ष बनते हैं तो वो डोमेस्टिक क्रिकेट और रणजी पर ज्यादा फोकस करेंगे। उन्होंने कहा कि, ” मैं सबसे ज्यादा फर्स्ट क्लास क्रिकेटर्स पर ध्यान दूंगा। मैंने CoA से भी इस मामले में बात की है जहां मैंने कहा है कि रणजी क्रिकेट मेरा फोकस होगा।”

सौरभ ने आगे कहा कि वो अपनी नियुक्ति से काफी खुश हैं और भारतीय क्रिकेट के लिए कुछ बड़ा करन चाहते हैं। क्योंकि आपके लिए ये बड़ा मौका है और जब आप इतने बड़े पद पर बैठते हैं तो आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ जाती है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18000 से अधिक रन बना चुके पूर्व कप्तान ने कहा कि निर्विरोध चुना जाना ही बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। कोलकाता के महाराज नाम से लोकप्रिय दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, ‘यह विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा संगठन है और जिम्मेदारी तो है ही, चाहे आप निर्विरोध चुने गए हों या नहीं। भारत क्रिकेट की महाशक्ति है तो यह चुनौती भी बड़ी होगी।’

सौरभ ने आगे कहा कि उनके लिए कुछ बेहतर करने के लिए ये बड़ा मौका है क्योंकि ये दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट बोर्ड है। भारत एक पावरहाउस है और ये काफी चैलेंजिंग होगा। हालांकि गांगुली ने ये भी कहा कि भारतीय टीम के लिए खेलना उनके लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है। कोई भी भारतीय कप्तान से बड़ा नहीं हो सकता है. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं अध्यक्ष बनूंगा।

रिपोर्ट  – न्यूज नेटवर्क 24 डेस्क

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.