ae-dil-hai-mushkil-ranbir-aishwaryaमुंबई। बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान ने अभी तक करण जौहर की आने वाली फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के लिए कुछ खास रिएक्शन नहीं दिया है। उन्होंने सिर्फ उरी हमले और पाकिस्तानी कलाकारों को लेकर हो रहे विरोध पर कहा था, ‘पाकिस्तानी एक्टर्स कलाकार हैं आतंकवादी नहीं। आतंकवाद और कला दोनों अलग विषय है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान खान और उनके परिवार का फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ से गहरा रिश्ता है। सलमान का ये कनेक्शन आपको हैरान कर सकता है। नहीं सलमान फिल्म में कैमियो नहीं कर रहे हैं न ही उनके परिवार से कोई इस फिल्म में नजर आएगा। सलमान का ये रिश्ता फिल्म के करेक्टर के नाम से जुड़ा है। अभी भी नहीं समझे तो हम आपको बताते है।

सलमान का रिश्ता फिल्म में अनुष्का शर्मा के नाम से है। फिल्म में अनुष्का का नाम ‘अलीजेह’ और ये नाम सलमान की बहन अलवीरा खान की बेटी से लिया है। इस बात की पुष्टि खुद करण जौहर ने मामी फिल्म फेस्टिवल के दौरान की थी। करण जौहर ने बताया था कि, उन्होंने कैसे अपने कैरेक्टर्स के नाम रखे। रणबीर कपूर का अयान जो उनके आयान मुर्खजी सलमान के दोस्त हैं।  अनुष्का का नाम अलवीरा खान की बेटी से और ऐश्वर्या राय का ‘सबा’ उन्होंने खुद रखा।

तो ये है सलमान का फिल्म से स्पेशल कनेक्शन और इस बात में कोई शक नहीं कि फिल्म के कैरेक्टर्स के नाम बहुत सोच समझकर रखे गए हैं। साथ ही सभी नाम रिफ्रेशिंग और नए हैं। इससे पहले शनिवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने फिल्म की रिलीज का विरोध न करने की घोषणा की, जिससे करण जौहर और फिल्म की पूरी टीम ने राहत की सांस ली है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.