बीते गुरुवार यानी कि 11 नवम्बर 2021 इम्तियाज अली निर्देशित फिल्म ‘रॉकस्टार’ जिसमें रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में थे उसके रिलीज के 10 साल पूरे हो गए. ये फिल्म अपने आप मे बहुत खास थी. इसी फिल्म से रणबीर कपूर एक अभिनेता के तौर पर फिल्म जगत में अपनी पहचान बनाई. इसके 10 साल बाद ए आर रहमान (A R Rahman) ने ये खुलासा किया है कि दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर (Late Rishi Kapoor) को रॉकस्टार के एक भी गाने पसंद नहीं थे.
ए आर रहमान ने अपने यूट्यूब पर शेयर का वीडियो
बीते गुरुवार को रॉकस्टार के 10 साल पूरे होने पर के आर रहमान ने रणबीर कपूर, इम्तियाज अली और संजना सांघी के साथ एक लाइव सेशन की वीडियो यूट्यूब पर शेयर की. इस वीडियो में सभी एक साथ अपने उनदिनों के अनुभव को ताजा कर रहे थे. वीडियो में ए आर रहमान ने कश्मीर में रॉकस्टार की शूटिंग के दौरान् की बातें बताई, जहां रॉकस्टार की एक गाने की शूटिंग चल रही थी और खुलासा किया कि शूटिंग के दौरान भी उन्होंने लोगों से पूछा क्या उन्हें ये गाने पसंद हैं.
निर्देशक इम्तियाज अली ने भी अपनी बात रखते हुए कहा कि नहीं सभी को यह पसंद है. मैं कह रहा हूं कि हम सब पसंद करते हैं लेकिन क्या कभी किसी के लिए प्ले किया है? इस बात पर ए आर रहमान ने कहा कि मैंने रणबीर के पिता के सामने प्ले किया लेकिन उन्हें एक भी गाना पसंद नहीं आया और मुझे उम्मीद भी थी इस बात की क्योंकि मुझे पता था क्योंकि सबकुछ बहुत उलझा हुआ था.
ऋषि कपूर की देन थी नादान परिंदे
आगे बातचीत में पूछा गया क्या उन्हें एक भी गाना पसंद नहीं आया? तब ऋषि कपूर ने कहा था कि नहीं मुझे कुछ भी समझ नही आ रहा यम गानों में. ये सुनने के बाद ए आर रहमान ने जवाब दिया कि इसलिए तब मैंने कहा कि मैं जाऊंगा और दूसरे गाने पर काम करूंगा. इसके बाद ही नादान परिंदे गाने का ईजाद हुआ. ये बहुत महत्वपूर्ण कमेंट था जिसके बाद इस फिल्म के गाने का स्वरूप बदल गया.
2011 में रिलीज हुई फिल्म ‘रॉकस्टार’ में सूफी संगीत का इस्तेमाल किया गया था. इस फिल्म के गाने आज भी उसी शिद्दत के साथ सुने जाते हैं. नादान परिंदे, तुम हो, और हो और हो, जैसे गाने सुपरहिट साबित हुए. ये उस साल के सर्वश्रेष्ठ म्यूजिक एलबम में से एक थी. इस फिल्म में रणबीर कपूर के साथ मुख्य भूमिका में नरगिस फाखरी थी. इनके साथ कुमुद मिश्रा, पीयूष मिश्रा, जयदीप अहलावत और शमी कपूर जैसे बेहतरीन कलाकारों ने भी काम किया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.