parineeti-chopadaबॉलीवुड की प्यारी एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा का जन्मदिन है। और आज वो 28 साल की हो गई हैं। परिणीति ने फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिक्की बहल’ से अपने करियर की शुरुआत की। उसके बाद आज लाखों के दिलों पर राज करती हैं। परिणीति का चुलबुला अंदाज बॉलीवुड में उन्हें  एक अलग पहचान दे चुका है।

उन्होनें अपने 6 साल के करियर में  नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम किया है। बैंकर से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली परिणीति पढ़ाई में भी तेज थीं। अपने स्कूली करियर में परिणीति राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित भी की हुई थी।

आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर जाने उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें
1. परिणीति चोपड़ा एक ट्रेंड सिंगर हैं। उन्होंने म्यूजिक में बीए किया हुआ है।
2. वह 12वीं क्लास में फर्स्ट आईं  थीं। जिसके लिए उन्हें राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया था। परिणीति बॉलीवुड की पढ़ाकू एक्ट्रेस है। परिणीति को अपनी अंगुली चबाने की आदत थी।
3. परिणीति को जूतें पहने का भी बहुत शौक है। उनका कहना है कि वह एक महंगा जूता लेने की बजाय 10 जूते के जोड़ों को खरीदना पसंद है।
4. परिणीति पहली ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिन्होंने कोक और पेप्सिको, दोनों प्रोडक्ट्स को एक साथ प्रमोट किया था। उन्होंने कोक के लिए माजा और पेप्सिको के लिए कुरकुरे को एंड्रोस किया था।
5. फिल्म इश्कजादे में परिणीति चोपड़ा एक साहसी लड़की के किरदार में नजर आई थी। लेकिन असल जिंदगी में वह इतनी सहसी नहीं है। परिणीति को प्लेन के लैंडिंग के समय बहुत डर लगता है।
6. परिणीति बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की बहुत बड़ी फैन हैं। वह सैफ को इतना पसंद करती हैं कि उन्होंने करीना को बोला कि वह सैफ के साथ शादी करने के लिए हमेशा तैयार हैं।
7. परिणीति चोपड़ा की डेब्यू फिल्म लेडीज वर्सेज रिक्की बहल के लिए उन्हें 10 बेस्ट डेब्यू अवॉर्डस मिले थे।
8. परिणीती चोपड़ा एमएनसी में इनवेस्टमेंट बैंकर थीं, लेकिन मंदी के चलते उनकी जॉब चली गई। इसके बाद उन्हें बॉलीवुड का ऑफर मिला जिससे उनकी एक्ट्रेस बनने की राह खुली।
9. बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने से पहले परिणीति चोपड़ा फुटबाल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़ी हुई थीं।
10. परिणीति फिल्म मेरी प्यारी बिंदू में गाना गाने वाली हैं। इस फिल्म में परिणीति पहली बार गाना गाती नजर आएंगी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.