मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में आरोपी अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान  को हाईकोर्ट से भी आज जमानत नहीं मिल पाई. एनसीबी की मांग पर बॉम्‍बे हाई कोर्ट अब मंगलवार को आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा. फिलहाल आर्यन खान को मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में ही रहना होगा. हाईकोर्ट मंगलवार को आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा. मुंबई के NDPS कोर्ट द्वारा शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान की जमानत नामंजूर किए जाने के बाद अब उनके वकीलों ने हाई कोर्ट का रुख किया था.
हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिन्दे शुक्रवार को सुनवाई की मांग की. लेकिन एनसीबी की ओर से पेश वकील एएसजी ने कॉपी नहीं मिलने की बात की ताकि पूरी तैयारी कर सकें. इसके लिए उन्होंने कोर्ट से और समय दिए जाने की मांग की. जिसे हाईकोर्ट ने मान लिया और मंगलवार को आर्यन खान की बेल एप्लीकेशन पर सुनवाई की तारीख तय की.
आर्थर रोड जेल में आज बेटे आर्यन खान से मिले शाहरुख
इससे पहले मुंबई क्रूज ड्रग केस में आरोपी आर्यन खान की बुधवार को अदालत से बेल रिजेक्ट होने के बाद उनके पिता और बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान गुरुवार सुबह उनसे मिलने आर्थर रोड पहुंचे. शाहरुख यहां ज्यादा देर नहीं रुके और सिर्फ 15 मिनट में ही वापस लौट गए. उन्हें ग्रे टी-शर्ट और चश्मा लगाए देखा गया. इससे पहले बुधवार को मुंबई सेशन कोर्ट के जज वीवी पाटिल ने 18 पन्नों में दिए आदेश में कहा कि पहली नजर में देखने पर पता चलता है कि आर्यन खान के खिलाफ सबूत हैं.
जेल सूत्रों के मुताबिक आर्यन से मिलने से पहले शाहरुख खान का भी आधार कार्ड और अन्य डोक्युमेन्ट्स चेक किए गए. इसके बाद टोकन देकर उन्हें अंदर भेजा गया. आर्यन और शाहरुख के बीच 15-20 मिनट तक बातचीत हुई. बातचीत के दौरान भी 4 गार्ड मौजूद रहे. शाहरुख़ ने भी किसी सामान्य आरोपी के परिजन की तरह ही आर्यन से मुलाक़ात की. शाहरुख़ को कोई विशेष ट्रीटमेंट नहीं दिया गया. मुलाकात का समय पूरा होने के बाद शाहरुख खुद ही बाहर निकल गए थे.
2 अक्टूबर को एनसीबी ने रेड मार कर मुंबई क्रूज ड्रग्स केस का किया था पर्दाफाश
आर्यन खान पिछले 14 दिनों से मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद हैं. एनसीबी ने उनपर ड्रग्स लेने और इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग से जुड़े होने का इल्जाम लगाया है. आर्यन खान की जमानत याचिका मजिस्ट्रेट कोर्ट और सेशंस कोर्ट से खारिज की जा चुकी है. अब उनके वकीलों ने मुंबई हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.
मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में एनसीबी ने 2 अक्टूबर को आर्यन खान को अन्य सात लोगों के साथ पकड़ा था. इसके बाद 12 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्हें किला कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट ने उन्हें एनसीबी कस्टडी में भेजा. एनसीबी कस्टडी खत्म होने के बाद उन्हें 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. 8 अक्टूबर से वे मुंबई के आर्थर रोड जेल में हैं.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.