raveena-picमुम्बई। बॉलीवुड की रवीना टंडन को मस्त-मस्त गर्ल के नाम से लोग जानते है। उन्हें 2002 में नेशनल अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। 26 अक्टूबर 1974 का जन्मी रवीना, आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही है।

कैसा रहा बॉलीवुड का सफर

1. रवीना टंडन का नाम उनके पिता रवि और मां वीना के नाम को मिला कर रखा गया था। रवीना को 90 के दशक की परफेक्ट फैंटसी क्वीन माना जाता था।
2. रवीना को पढ़ाई के दौरान ही फिल्म के ऑफर आने लगे। जिस वजह से उन्होंने अपने ग्रेजूएशन के सेकेंड इयर में ही पढ़ाई छोड़कर फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होनें सबसे पहले मशहूर एड मेकर प्रह्लाद कक्कर के अंडर में काम भी किया था।
3. रवीना ने साल 2001 में फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके लिए रवीना को फिल्मफेयर न्यू फेस का अवार्ड भी मिला था। रवीना ने ‘दामिनी’ और ‘कयामत’ फिल्मों में भी काम किया था लेकिन खबरों के मुताबिक वो हिस्सा एडिट कर दिया गया था।

raveena
4. मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन का फिल्म एक्ट्रेस करिश्मा कपूर से फिल्म अंदाज अपना अपना के दौरान झगड़ा हो गया था। जिसके बाद दोनों अभिनेत्रियों ने एक दूसरे की तरफ आंख उठाकर भी नहीं देखा।
5. एक समय करोड़ों दिलों की धड़कन रवीना का दिल भी किसी और पर नहीं बल्कि ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार पर आया था। ऐसा कहा जाता है कि, दोनों ने ‘सीक्रेटली मंदिर’ में सगाई भी कर ली थी।
6. साल 2002 में रवीना टंडन को कल्पना लाज़मी की फ़िल्म ‘दमन’ में अपने अभिनय के चलते बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवार्ड मिला। रवीना को आखरी बार 2002 में कल्पना लाज़मी की फ़िल्म ‘दमन’ में अपने अभिनय के चलते बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवार्ड मिला।

raveena-tandan
7. रवीना टंडन को लड़कों से ज्यादा लड़कियां पसंद हैं। उनकी इस समय एक बेटी की मां हैं तथा उन्होंने दो बेसहारा लड़कियों पूजा और छाया को गोद लेकर उनकी परवरिश भी की।
8. रवीना टंडन को किताबें बहुत पसंद हैं। उन्हें जब भी समय मिलता है वह किताबें पढ़ना पसंद करती हैं। उन्होंने अपने घर पर बुक्स का एक अच्छा-खासा कलेक्शन भी बना रखा है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.