msdhoni746735क्रिकेटर एम एस धोनी की जिन्दगी पर बनी फिल्म एम एस धोनी पाकिस्तान में बैन हो गई है। कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध करने के चलते पाकिस्तान में यह फैसला लिया गया है कि भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी पर बनी फिल्म एमएस धोनी 30 सितंबर को रिलीज होने वाली है।

यह फिल्म दुनिया भर में 4500 स्क्रीन पर रिलीज होने का रिकॉर्ड बनाने वाली है। लेकिन पाकिस्तान में इस फिल्म पर बैन लगा दिया गया है। कहा ये भी जा रहा है कि महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध करने के चलते ही पाकिस्तान में यह फैसला लिया गया है। खबर है कि फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी को प्रोग्रामिंग लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है।

पाकिस्तानी डिस्ट्रिब्यूटर कंपनी आईएमजीसी ग्लोबल एंटरटेनमेंट इस फिल्म को रिलीज करेगी। लेकिन अब ऐसा होना मुश्किल लग रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी के चेयरमैन अहमद राशिद ने कहा है कि, दोनों देशों में तनाव होने के कारण उन्होंने एम.एस.धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी को रिलीज ना करने का फैसला किया है। क्योंकि कोई भी डिस्ट्रीब्यूटर इसे यहां नहीं लाना चाहता है।

फिल्म में धोनी की भूमिका निभाने के लिए सुशांत सिंह राजपुत ने मुबंई के बांद्रा कुर्ला खेल परिसर में इसके लिए काफी मेहनत की। एक कार्यक्रम के दौरान सुशांत सिंह ने बताया कि वह जब अभ्यास कर रहे थे। तब भी सचिन ने उन्हें देखा और पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे से सुशांत के खेल की तारीफ की। सुशांत ने कहा, मैं उनसे नहीं मिला। मैं तो बस बांद्रा-कुर्ला स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स में अभ्यास कर रहा था। सचिन सर ने मुझे कब देखा और किरन मोरे से पूछा कि वो लड़का किसके लिए खेलता है। इतना ही मेरे लिए बहुत था। गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर मोरे ने इस फिल्म के लिए सुशांत को तैयार किया है और बल्लेबाजी तथा विकेटकीपिंग के गुर सिखाए हैं। इस फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे ने किया है।

जल्द रिलीज होने वाली इस फिल्म के प्रमोशन के लिए धोनी ने भी खूब मेहनत की है। शुक्रवार को धोनी ऑन स्क्रीन धोनी यानी सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म के प्रमोशन के लिए चेन्नई के सत्यम सिनेमा गए थे। उन्होंने वहां अपने फैन्स को सुपरस्टार रजनीकांत के कुछ डायलॉग्स भी सुनाए। इस इवेंट के बाद धोनी ने रजनीकांत से भी मिले।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.