कैटरीना को मिल गया दबंग बॉडीगार्ड
सलमान खान सिर्फ नाम ही काफी है। चाहे दबंग हो या फिर बॉडीगार्ड या अब टाइगर फिल्म में अगर सलमान हो तो कुछ हफ्तों तक फिल्म चलने की गारंटी होती बेशक, आप सलमान को चुलबुले अंदाज, एक्शन और रोमांस करते हुए स्क्रीन पर देख चुके हैं, लेकिन एक था टाइगर में आप सलमान के कई रूपों को एक साथ देख पाएंगे। एक जासूस, एक लवर, एक देशभक्त और एक बेहतरीन एक्शन फाइटर के रूप में।
एक था टाइगर में सलमान और कैट एक लंबे अंतराल के बाद परदे पर नजर आएंगे। दोनों इससे पहले मैंने प्यार क्यों किया और पार्टनर फिल्म में स्क्रीन पर रोमांस करते दिखाई दिए थे। कहानी एक जासूस और उसकी प्रेमिका जोया (कैटरीना कैफ) की है। फिल्म में जासूस को कोड नेम टाइगर (सलमान खान) दिया गया है। टाइगर अपने घर से ज्यादा अपने मिशन पर रहता है। वह अलग-अलग मुल्क में जाकर देश के लिए जासूसी करता है। एक मिशन के दौरान टाइगर को जोया से प्यार हो जाता है और यहीं से शुरू होता है कहानी में उतार-चढ़ाव और आता है कहानी में रोमांच। यानी कुल मिलाकर कहानी रोमांटिक थ्रिलर बेस्ड है। इंटरवल के बाद कहानी में कई और मसाले आते हैं।
कैटरीना के अभिनय से ज्यादा एक्शन सीन्स दर्शकों को ज्यादा पसंद आएंगे। सलमान पूरी फिल्म में छाए रहे। रणवीर शौर्य और गिरीश करनाड भी अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने में कामयाब रहें। पूरी फिल्म में कैट और सलमान की कैमिस्ट्री देखते ही बनती है। इस फिल्म से कैटरीना और सलमान के बीच सम्बन्धों की गरमाहट परदे से बाहर भी दिखेगी।
कबीर खान ने ‘न्यूयॉर्क’ फिल्म से ज्यादा एक था टाइगर में कैटरीना से अच्छा काम लिया है। पूरी फिल्म में रोमांच बना रहता है और कई उतार-चढ़ावों के बाद भी फिल्म में कहीं भी बोरियत नहीं होती। लव सीन्स हों या एक्शन सीन्स सभी जगह फिल्म बांधें रखती है। कबीर खान के कैरियर में ये फिल्म मील का पत्थर साबित हो सकती है। ईद के मौके पर कबीर और सलमान को दर्शकों से ईदी मिलने की पूरी गारंटी है। माशल्ला, बंजारा, मैं लापता तीनों गाने हिट हो चुके हैं और लोगों की जुबां पर भी हैं। माशल्ला गीत में जहां हिट होने के सारे गुण मौजूद हैं, वहीं इनमें नाइंटीज के साउंड की खुशबू भी आती है। बंजारा हो या मैं लापता, सभी कैट और सलमान की कैमिट्री को अच्छी तरह दिखाते हैं। सलमान के गीतों की खासियत है कि उनके गानों में वे खुद भी बेहद हावी रहते हैं जिससे उनके गीत खुद-ब-खुद हिट होने लगते हैं। इस फिल्म के गीतों में भी कुछ ऐसा ही है। संगीत का भी बखूबी इस्तेमाल किया गया है।
कुछ अच्छे डायलॉग के लिए फिल्म देखी जा सकती है। फिल्म के कुछ खास डायलॉग जो कि सलमान की रीयल लाइफ से खास तौर पर जुड़े हुए हैं। कैटरीना एक सीन में सलमान से पूछती हैं। तुम्हारी शादी हो गई, जवाब में सलमान कहते हैं डायरेक्ट शादी, ये नहीं पूछोगी कि गर्लफ्रेंड है? तो कैट कहती हैं नहीं, अब तुम्हारी उम्र शादी की हो गई है। फिल्म एक था टाइगर के खिलाफ राजस्थान हाईकोर्ट में केस दायर किया गया है। जयपुर के वैशालीनगर में रहने वाले विक्रम वशिष्ठ ने दावा किया था फिल्म की कहानी उनके मामा के वास्तविक जीवन पर आधारित है। उन्होंने मांग की थी कि उनके मामा को क्रेडिट दिया जाए। विक्रम के स्वर्गीय मामा रवींद्र कौशिक पाक में भारत के जासूस थे। ऐसा माना जा रहा है कि ‘एक था टाइगर’ में शहीद जांबाज जासूस रविंद्र कौशिक की जीवनी पर आधारित है।
यशराज बैनर के साथ ये सलमान खान की पहली फिल्म है।
इस फिल्म की शूटिंग डबलिन, इस्तांबुल और क्यूबा जैसी जगहों पर हुई है।

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.