samsung-galaxy-note-7सैमसंग कंपनी ने विश्व भर के ग्राहकों से अपने सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का इस्तेमाल अभी बंद करने को कहा है। कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन को लेकर सुरक्षा के लिए चिंता करने की बात की है। और कंपनी इसको नियंत्रण में लाने के लिए कॉफी प्रयास भी कर रही है।

दक्षिण कोरिया की इस सैमसंग कंपनी ने विश्व स्तर पर संकट ग्रस्त हैंडसेट सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की बिक्री पर रोक लगा दिया है। तथा उसका एक्सचेंज ऑफर भी पर रोक लगा हुआ है। संघीय अमेरिकी उपभोक्ता नियामक ने इस स्मार्टफोन के मालिकों, उनके परिवारों तथा घरों को संभावित खतरों के बारे में चेतावनी कर दिया है।

इस खबर के मुताबिक सैमसंग कंपनी के स्मार्टफोन के शेयर मूल्य में जोरदार गिरावट आ गई है। दोपहर तक के कारोबार में यह 7 फीसदी तक टूट गया। आज की इस घोषणा से करीब एक महीने पहले दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी ने लिथियम इयोन बैटरी में चार्जिंग के दौरान विस्फोट की घटनाओं के बाद 10 बाजारों से 25 लाख सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 वापस लेने का ऐलान किया था। लेकिन सैमसंग कंपनी का पब्लिक रिलेशन का प्रयास भी उसके लिए अच्छा नहीं रहा।

लगभग सात दिन पहले इस तरह की खबरें आने लगीं थी कि बदले गए स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 7 में अभी भी आग लगने की घटनाएं हो रही हैं। एचएमसी इन्वेस्टमेंट सिक्योरिटीज के ग्रेग रोह ने कहा कि यदि एक बार होता तो यह गलती था। लेकिन सैमसंग कंपनी के लिए यह दोबारा हुआ। वो भी उसी मॉडल के साथ। ऐसे में कंपनी के प्रति उपभोक्ताओं का विश्वास और घटता गया है।  ग्रेग रोह ने कहा कि उपभोक्ता सैमसंग और एपल आईफोन जैसे ब्रांडों को उत्पाद की विश्वसनीयता की वजह से तरजीह देते हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.