नेटफ्लिक्स भारत में UPI ऑटोपे पेमेंट्स के लिए सपोर्ट शुरू कर रहा है. नया UPI ऑटोपे फीचर यूजर्स को उनकी मासिक नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन के लिए ऑटोमेटिक तरीके से पेमेंट करने देगा. मतलब, अब आपको मैनुअल रूप से पेमेंट नहीं करना होगा. अगर आप ऑटोपे पर स्विच करते हैं, तो पैसा आपके यूपीआई खाते से अपने आप कट जाएगा. AutoPay फीचर Android यूजर्स और netflix.com पर उपलब्ध होगा. यह फीचर नए और मौजूदा दोनों यूजर्स को मिल सकता है.
ऑटोपे फीचर के बारे में बात करते हुए, नेटफ्लिक्स इंडिया के पेमेंट्स प्रमुख गुंजन प्रधान ने कहा, “आज से, भारत में नेटफ्लिक्स अकाउंट के लिए साइन अप करने वाला कोई भी व्यक्ति यूपीआई (यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस) ऑटोपे का इस्तेमाल करके अपनी मंथली सब्सक्रिप्शन के लिए पेमेंट करने में सक्षम होगा. भारत में मौजूदा यूजर भी अपने अकाउंट सेक्शन (ब्राउजर पर, या एंड्रॉइड ऐप के माध्यम से) में “बिलिंग डिटेल्स” पर जाकर यूपीआई ऑटोपे पर स्विच कर सकते हैं.
ऐसे में अगर आप भी नेटफ्लिक्स के नए यूजर हैं तो इस तरह से आप भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं
  • सबसे पहले आपको एक ईमेल आईडी से अपना अकाउंट बनाना है. इसका इस्तेमाल आप नेटफ्लिक्स अकाउंट को एक्सेस करने के लिए भी कर सकते हैं.
  • एक बार अकाउंट बनने के बाद आपको प्लान्स में से एक प्लान चुनना होगा. आप 499 रुपए, 699 रुपए और 799 रुपए में कोई भी प्लान चुन सकते हैं.
  • एंड्रॉयड मोबाइल ऐप से अगर आप साइन इन कर रहे हैं तो आप मोबाइल प्लान चुन सकते हैं जो 199 रुपए का है.
  • एक बार प्लान सेलेक्ट करने के बाद, आपसे पेमेंट मेथठ सेट करने के लिए कहा जाएगा.
  • यहां आप या तो क्रेडिट या फिर डेबिट कार्ड डिटेल्स चुन सकते हैं और पेमेंट कर सकते हैं.
  • जब आप UPI ऑटोपे ऑप्शन चुन लेंगे तो आपसे आपका पेटीएम या UPI id एंटर करने के लिए कहा जाएगा. UPI ऑटोपे एक नया तरीका है जिसकी मदद से आप हर महीने पेमेंट कर सकते हैं और वो भी ऑटोमेटिक तरीके से.
पेमेंट का नया तरीका यूजर्स के लिए नेटफ्लिक्स से जुड़े रहना आसान बना देगा. उन्हें मैनुअल रूप से पेमेंट नहीं करना पड़ेगा. बता दें कि, लोग समय पर पेमेंट करना भूल जाते हैं और अपने नेटफ्लिक्स अकाउंट तक पहुंच खो देते हैं. हालांकि, अगर वे नेटफ्लिक्स ऑटोपे पर स्विच करते हैं, तो उन्हें कभी भी मंथली पेमेंट के बारे में परेशान नहीं होना पड़ेगा क्योंकि पैसा अपने आप कट जाएगा.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.