200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले (200 Crore Extortion Case) में हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपनी चार्जशीट दाखिल की है. इस चार्जशीट में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) का नाम भी शामिल है. इस चार्टशीट के बाद ये खुलासा हुआ कि इस रंगदारी मामले के मास्टरमाइंड सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने जैकलीन को करीब 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट दिए थे. इस बीच अब एक और खबर सामने आई है कि सुकेश ने मिनी कूपर से लेकर डायमंड ईयररिंग्स तक जैकलीन को कई गिफ्ट दिए थे, जिन्हें एक्ट्रेस ने वापस कर दिया था.
ईडी की चार्ज शीट के अनुसार, जैकलीन फर्नांडिस ने 30 अगस्त और 20 अक्टूबर को रंगदारी मामले में जो अपना बयान दर्ज करवाया था, उसमें उन्होंने कहा था कि सुकेश ने उन्हें करोड़ों के गिफ्ट दिए थे. पूछताछ के दौरान जैकलीन ने जांच एजेंसी को बताया कि वह श्रीलंका की रहने वाली है और उसके माता-पिता बहरीन में रहते हैं. सुकेश चंद्रशेखर उससे दिसंबर जनवरी साल 2021 से लगातार फोन कॉल कर संपर्क करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन जैकलीन ने उसे जवाब नहीं दिया.
फरवरी, 2021 से जैकलीन के संपर्क में था सुकेश
इसके बाद जैकलीन के मेकअप आर्टिस्ट शान से सुकेश चंद्रशेखर ने फोन कॉल पर संपर्क किया और खुद को एक बड़ा गवर्नमेंट ऑफिशियल बताया. साथ ही यह भी बताया कि वह जयललिता के परिवार से संपर्क रखता है. इसके अलावा उसने खुद को सन टीवी का मालिक भी बताया. उसने बताया कि वह जैकलीन का बहुत बड़ा फैन है. साथ ही इसने जैकलीन को सन टीवी के साथ मिलकर साउथ के लिए एक फिल्म करने के लिए भी ऑफर किया.
जैकलीन के मेकअप आर्टिस्ट से सुकेश की मुलाकात पिंकी ईरानी नाम की महिला ने करवाई थी. यह वह महिला है जो सुकेश के कहने पर ब्रांडेड कंपनी के शोरूम्स में जाया करती थी और वीडियो कॉल के जरिए वहां से जैकलीन के लिए लाखों के महंगे गिफ्ट खरीदा करती थी. इन गिफ्ट को पिंकी, जैकलीन के मैनेजर के पास पहुंचाया करती थी.
जैकलीन का कहना है कि तभी से हम दोनों संपर्क में आए. इसके बाद जैकलीन ने जांच एजेंसी को बताया कि फरवरी महीने में उसने सुकेश से फोन पर संपर्क किया था, जिसके बाद सुकेश ने जैकलीन को डेढ़ लाख डॉलर का लोन दिया, जो जैकलीन की अमेरिका में रह रही बहन के अकाउंट में ट्रांसफर हुआ था.
इसके अलावा जैकलीन ने यह भी बताया सुकेश ने जैकलीन के भाई वारेन फर्नांडिस के अकाउंट में भी 15, 00,000 रुपए ट्रांसफर किए थे, जो ऑस्ट्रेलिया में रहता है. जैकलीन ने बताया कि सुकेश ने उसे एक विदेशी घोड़ा, तीन डिजाइनर बैग जो गुच्ची के थे, जिनमें कुछ कपड़े शेनल और गुच्ची के थे. इसके अलावा लुई वीटॉन के शूज, दो डायमंड ईयररिंग, मल्टीस्टोन ईयररिंग, दो हरमेस ब्रेसलेट गिफ्ट किए थे, जिनकी कीमत करोडों रुपये में हैं. जैक्लीन ने ईडी को ये भी बताया कि सुकेश ने उन्हें एक मिनी कूपर कार भी की थी, जो उन्होंने वापस कर दी थी. इसके अलावा सुकेश ने जैकलीन को 15 लाख रुपये कैश भी भेजे थे.

सुकेश ने पहली बार जैकलीन से 2021 फरवरी में व्हाट्सएप कॉल पर बात की थी और खुद को शेखर रतन वेला बताया था. सुकेश, जेकलीन के संपर्क में फरवरी 2021 से लेकर 7 अगस्त, 2021 तक था, जब तक कि वो गिरफ्तार नहीं हुआ. इस दौरान सुकेश ने जैकलीन को काफी महंगे गिफ्ट दिए. उसके परिवार को पैसा दिया, जैकलीन के लिए चार्टर्ड फ्लाइट का भी इंतजाम किया गया था.
जैकलीन के कहने पर एक स्क्रिप्ट राइटर को भी दिया था सुकेश ने पैसा
इस राइटर का नाम है अद्वैता काला है, जिसे जैकलीन ने एक वेब सीरीज की स्क्रिप्ट लिखने के लिए पैसा दिया था. 6 अक्टूबर, 2021 को इस लेखक के गुरुग्राम स्थित घर पर एक शख्स पहुंचा, जिसने खुद को डीएलएफ चेयरमैन के सेक्रेटरी के रूप में बताया और राइटर को 15, 00,000 रुपए का एक पैकेट दिया. इस मामले में अद्वैता काला का ब्यान भी दर्ज किया गया है.
नोरा फतेही ने भी किया खुलासा
नोरा फतेही से पूछताछ के दौरान यह साफ हुआ है कि सुकेश ने नोरा फतेही को भी एक बीएमडब्ल्यू कार फाइव सीरीज गिफ्ट की थी. इस कार की कीमत तकरीबन 64 लाख रुपए है. नोरा फतेही के कहने पर ही सुकेश ने यह कार एक महबूब खान नाम के शख्स के नाम पर खरीदकर उनको गिफ्ट की थी. इसके अलावा नोरा फतेही के भी संपर्क में सुकेश चंद्रशेखर बना हुआ था.
पूछताछ के दौरान यह भी पता चला की नोरा फतेही ने लीना मारिया पॉल के जरिए चेन्नई में एक चैरिटी इवेंट भी अटेंड किया था जिसके लिए लीना मारिया पॉल ने नोरा फतेही को एक गुच्ची का बैग और एक आईफोन गिफ्ट किया था. इस दौरान लीना मारिया पॉल ने स्पीकर ऑन करके अपने पति सुकेश से भी नोरा फतेही की बात कराई और बताया कि मेरे पति तुम्हारे बहुत बड़े फैन हैं.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.