baba-ramdev
@yogrishiramdev

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज यहां के मिहान क्षेत्र में योगगुरु बाबा रामदेव द्वारा प्रवर्तित पतंजलि मेगा फूड एंड हर्बल पार्क की आधारशिला रखी। रामदेव ने कहा कि यह पार्क 230 एकड़ में फैला होगा। इसमें पतंजलि की उत्पादन इकाइयां लगायी जाएंगी और इससे सीधे 10,000 युवाओं को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने कहा कि पतंजलि इस क्षेत्र में विभिन्न कृषि उत्पादों का उत्पादन करने के लिये किसानों को आसान दरों पर ऋण देगा। इस अवसर पर गडकरी ने कहा कि पतंजलि समूह को सभी आवश्यक सहायता उपलब्ध करायी जाएगी। इस क्षेत्र में बेहतर संपर्क को देखते हुये पतंजलि के उत्पादों को जल्द ही अंतरराष्ट्रीय बाजार प्राप्त होगा और इसमें वर्धा के पास बनने वाले शुष्क बंदरगाह से उन्हें मदद मिलेगी।

गडकरी ने कहा कि राज्य के वन मंत्री सुधीर मुंगंतीवार और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहिर ने आश्वासन दिया है कि वह उसकी चंदरपुर और गढ़चिरौली के पास के जंगलों से चिकित्सकीय जड़ीबूटी की खरीद करने में मदद करेंगे। फडणवीस ने कहा कि जब इस क्षेत्र में फूड पार्क के लिए निविदा मंगाई गई थीं तो पतंजलि एकमात्र आवेदनकर्ता था और उसने सफलतापूर्वक इस निविदा को पाया। उन्होंने कहा कि पतंजलि को अन्य राज्यों ने निशुल्क भूमि देने की पेशकश की लेकिन पतंजलि ने नागपुर को वरीयता दी। उन्होंने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा खाद्य पार्क होगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.