gold

इस साल दिवाली के मौके पर सोने के दाम बढकर 32000 रुपये से अधिक होने की उम्मीद हैं। अब अंतराष्ट्रीय बजार के साथ घरेलू बजार में भी दिवाली तक सोने में बढती हुई नजर आ रही हैं। ऐसे में दिवाली तक सेाना 32,000 रुपये के स्तर पर जा सकता है।

ब्याज दरों को लेकर अमेरिकी फेडरल रिजर्व कुछ अनुमान नहीं लगा पा रही है। ऐसे में सिर्फ अटकलों का बाजार गर्म है और इन्हीं अटकलों के वजह से सोना इस साल 25 फीसदी महंगा हो चुका है। एक्सपर्ट का कहना है कि अब फेड की अगली मीटिंग दिसंबर को है।

दिवाली के अवसर पर सोना का दाम 31,500 से 32,000 रुपये के बीच में रहने की संभावना है। हालांकि दिसंबर में सोना की किमत में गिरावत का शिलशिला शुरू हो सकता है। एसएमसी कॉमट्रेड की वंदना भारती का कहना है कि ग्लोबल इकनॉमी में रिकवरीथोडी धीमी है। लेकिन अमेरिका में इस साल अभी तक ब्याज दरें नहीं बढ़ायी हैं। अब सबकी नजरें दिसंबर को होने वाली अमेरिकी फेडरल रिजर्व की मीटिंग पर है।

सोना बॉन्ड अगले हप्ते जारी होगी
भारत सरकार ने पांचवें दौर के सोना बॉन्ड को जारी करने की तारीख एक हफ्ता बढ़ा दिया हैं। बॉन्ड  23 सितंबर को जारी होने को थी । लेकिन अब  बॉन्ड को 30 सितंबर को जारी करने की तारीख दी हैं। सरकार ने यह फैसला भारतीय रिजर्व बैंक के साथ चर्चा होने के बाद लिया है।

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.