देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की कारों की देश में भारी मांग रहती है. हर साल कंपनी हजारों कारों की सेल करती है. ग्राहक या तो कैश में गाड़ी खरीदते हैं या फिर कई बार फाइनेंस करवाते हैं. फाइनेंस में कस्टमर्स को कोई परेशानी न हो इसलिए कंपनी स्मार्ट फाइनेंस सर्विस लेकर आई है. Arena कस्टमर्स के लिए शुरू की गई ये सर्विस सिंगल स्टेप ऑनलाइन फाइनेंस सर्विस है. अगर आप भी इस सर्विस का बेनिफिट लेना चाहते हैं तो कंपनी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.
इन बैंकों के साथ किया गया करार
मारुति सुजुकी की तरफ से शुरू की गई इस डिजिटल सर्विस में कार खरीदने के वाले कस्टमर्स अपनी जरूरतों के हिसाब से फाइनेंस ऑप्शंस सलेक्ट कर सकते हैं. इसके लिए कंपनी ने 12 फाइनेंसर्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है, जिसमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, HDFC, ICICI, महिंद्रा फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, चोलामंडलम फाइनेंस, कोटक महिंद्रा प्राइम, एक्सिस बैंक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, यस बैंक और HDB वित्तीय सेवाएं शामिल है. भविष्य में मारुति राज्यों में इस लिस्ट को और भी आगे बढ़ा सकती है.
इन शहरों में शुरू हुई सर्विस
यह सर्विस अभी 30 शहरों में शुरू की है. इनमें दिल्ली NCR, जयपुर, अहमदाबाद, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, मुंबई, बेंगलुरु, लखनऊ, कोचीन और कोलकाता शामिल हैं. कोरोना काल में कारों को फाइनेंस आसान नहीं है इसको देखते हुए ये कदम उठाया गया है. पहले के मुकाबले अब फाइनैंस का ये प्रोसेस काफी आसान हो गया है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.