केंद्र में नई सरकार के गठन बाद बाजारों में रोज हो रहे बदलाव ने आभूषण के खरीदारों के चेहरों पर मुस्कान दे दी है। एक माह पूर्व सोने के दाम 31 हजार रुपये से ऊपर निकल गए थे, जिसके बाद जेवरों की खरीदारी करने की चाह लोगों विशेषकर महिलाओं के दिल में दबकर रह गई थी। लेकिन महंगाई के पर्याय रहे आभूषण बाजार इन दिनों गिरावट के दौर में हैं।

इस समय सोने के दाम 27 हजार के आसपास है। वहीं कारोबारियों एवं वित्तीय जानकारों का कहना है कि ऐसा ही रहा तो सोने के दामों में और गिरावट होने की संभावना है। इसकी उम्मीद लोगों को भी है। इसलिए दाम गिरने के बावजूद आभूषण कारोबार में कुछ खास गति देखने को नहीं मिल रही।

आभूषण विक्रेता प्रमोद सोनी ने कहा कि धातुओं के गिरते दामों से आभूषण बाजार थम गया है। सहालगों के दिनों में ऐसे रुख से कारोबारी सकते में हैं। वहीं भारी गिरावट से उपभोक्ता भी असमंजस में हैं और भाव गिरने की उम्मीद में कारोबार रुक गया है। अधिक जरूरतमंद ही खरीदारी कर रहे हैं। आलमबाग के सर्राफा कारोबारी आदर्श गुप्ता कहते हैं कि हर रोज दो से 500 रुपये गिर रहे सोने के दाम के बाद भी लोग जेवरों की खरीदारी करने ज्यादा नहीं पहुंच रहे। उन्होंने बताया कि कुछ लोग ऐसे भी आते हैं जो जेवर पसन्द करते हैं, लेकिन दाम पूछने के बाद यह कह कर जाते हैं कि दाम और गिरने पर लेने आएंगे। उन्हें यकीन है कि दामों में गिरावट होगी। उन्होंने कहा कि ग्राहकों के इस यकीन को रोज गिर रहे सोने के दाम और मजबूती दे रहे हैं। लोग अब इस इंतजार में हैं कि सोना जल्द 25 हजार के नीचे पहुंचे और वह अपने मनपसंद आभूषण और जेवर खरीद सकें। gold

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.