दूरसंचार कंपनी रिलायंस कम्यूनिकेशंस ने आज टाटा टेलीसर्विसेज और एयरसेल के साथ त्रिपक्षीय समझौता किया ताकि देश भर में एक दूसरे के नेटवर्क का इस्तेमाल कर तीनों कंपनियों के उपभोक्ताओं को रोमिंग सेवा प्रदान की जा सके. आरकॉम और एयरसेल के पास 22 सेवा क्षेत्र में से 13 क्षेत्रों में 3जी सेवा की अनुमति है जबकि टाटा टेलीसर्विसेज को 9 सेवा क्षेत्रों में 3जी सेवा प्रदान करने की मंजूरी है.
कंपनी ने कहा हमें खुशी है कि हम पहली कपनी हैं जो अत्याधुनिक 3जी नेटवर्क वाली अन्य दूरसंचार कंपनियों के साथ भागीदारी में अपने ग्राहकों को 3जी राष्ट्रीय रोमिंग सेवा की पेशकश की है. आरकॉम के मुख्य कार्यकारी (उपभोक्ता कारोबार) गुरदीप सिंह ने एक बयान में कहा गया ऐसे गठजोड से आरकॉम की देश के प्रमुख डाटा आपरेटर के रुप में स्थिति मजबूत होगी और इससे कंपनी को अपने पोस्ट-पेड और कार्पोरेट ग्राहकों के बाजार में हिस्सेदारी बढाने में मदद मिलेगी.
आरकॉम के सर्कल में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, बिहार, ओडिशा, असम व पूर्वोत्तर क्षेत्र और जम्मू-कश्मीर शामिल हैं. इस समझौते के साथ आरकॉम की पहुंच अब आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल और उत्तर प्रदेश में होगी जहां एयरसेल मौजूद है. इधर टाटा टेलीसर्विसेज के साथ समझौते के मद्देनजर आरकॉम महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा और उत्तर प्रदेश (पश्चिम) से जुड सकेगी.
downloadइस भागीदारी के जरिए एयरसेल और टाटा टेलीसर्विसेज को दिल्ली और मुंबई जैसे सबसे मंहगे सेवा क्षेत्र में पहुंचने में मदद मिलेगी जहां आरकॉम को परिचालन की मंजूरी है. दिसंबर 2013 को समाप्त तिमाही के दौरान आरकॉम के पास 3.62 करोड़ डाटा ग्राहक हैं जिनमें 1.11 करोड़ 3जी ग्राहक हैं.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.