भारत में कम कीमत वाले स्मार्टफोन के बेहद प्रतिस्पर्धी बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए नोकिया मोबाइल कंपनी ने नोकिया लूमिया 630 फोन सिंगल सिम फैसिलिटी और डबल फैसिलिटी के साथ पेश किया है जिसकी ड्यूअल सिम फोन की कीमत 11,500 रूपये और सिंगल सिम फोन की कीमत 10,500 रखी है। कंपनी के मुताबिक यह फोन आपको 16 मई तक बाजार में उपलब्ध हो जाएगा।
माइक्रोसाफ्ट डिवाइसेज का यह स्मार्टफोन मोटो जी, एचटीसी डिजायर और सैमसग ड्यूओज के साथ मुकाबला करेगा। उल्लेनीय है कि माइक्रोसाफ्ट ने पिछले महीने नोकिया का हैंडसेट कारोबार 7.2 अरब डालर में खरीद लिया।
माइक्रोसाफ्ट के भारतीय मूल के प्रमुख सत्य नडेला की पहले क्लाउड, पहले मोबाइल की रणनीति को आगे बढ़ाते हुए लूमिया 630 में माइक्रोसाफ्ट ऑफिस और वन ड्राइव जैसी विशेषताएं होंगी। साथ ही इसमें क्लाउड स्टोरेज सुविधा भी होगी।
Nokia-Lumia-630-hero-jpgमाइक्रोसाफ्ट मोबाइल्स ओय की अनुषंगी नोकिया इंडिया के प्रबंध निदेशक पी बालाजी ने प्रेट्र से कहा लूमिया हमारी प्रमुख स्मार्टफोन रणनीति है। ये फोन 4.5 इंज की डिस्पले और 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन में 512 एम की रैम और फोन में बेहतरीन 5 जीबी इंटरनल मैमोरी है, वहीं फोन 128 जीबी तक का मैमोरी कार्ड स्पोर्ट करता है। फोन की बैटरी बहुत ही शक्तिशाली यानी कि 1830 एमएएच की है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.