बजट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने अपने ग्राहकों, खासकर बिजनेस क्लास के यात्रियों को आकर्षित करने के लिए नई पहल की है। एयरलाइन ने ‘वन टाइम गारंटी’ प्रोग्राम शुरू किया है जिसके तहत यदि फ्लाइट में देरी होती है कंपनी यात्री को 500 रुपये का वाउचर देगी। पैसेंजर अगले सफर के वक्त भुना सकेंगे।
इसी तरह से अगर कोई फ्लाइट दो घंटे से ज्यादा देरी से उड़ती है या फिर कैंसल हो जाती है तब भी उस हालत में पैसेंजर को एक हजार रुपये का वाउचर मिलेगा, जिसे अगले सफर के लिए टिकट बुक कराते वक्त इस्तेमाल किया जा सकेगा। यह स्कीम आज से लागू हो रही है।
इसके अलावा, स्पाइसजेट ने कहा है कि वह अब ऑन टाइम परफॉमर्ेंस पर फोकस कर रही है। कंपनी के मुताबिक बीते कुछ महीनों के दौरान उसकी उड़ानों की टाइम परफॉमर्ेंस में जबरदस्त सुधार हुआ है। यही वजह है कि कंपनी अब अपने पैसेंजरों को यह विश्वास दिलाने में लगी है कि उसकी फ्लाइट सही वक्त पर चलती हैं। कंपनी के अफसरों का कहना है कि इसमें शर्त सिर्फ इतनी है कि यह स्कीम तभी मान्य होगी जबकि फ्लाइट में देरी की वही वजह हों, जिन पर स्पाइसजेट एयरलाइंस का अधिकार हो। मसलन, अगर मौसम की वजह से फ्लाइट में देरी होती है या फिर कैंसल होती है तो उस हालत में यह स्कीम मान्य नहीं होगी।air india

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.