travlगर्मी की छुट्टियों में घूमने जाने का मन बना रहे हैं तो इसके लिए प्लानिंग करने का ये सही वक्त है। एयरलाइन्स के सस्ते ऑफर्स की बारिश के बाद टूर ऑपरेटरर्स का फोकस घरेलू टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स पर है और वो देश में घूमने फिरने के लिए काफी दिलचस्प पैकेज लेकर आए हैं। गर्मी की छूट्टी में अगर आप कश्मीर या लेह जाने का मन बना रहे हैं तो इससे अच्छा मौका आपको नहीं मिलेगा। एयरलाइंस कंपनियों के सस्ते एयरफेयर आफर्स ने डोमेस्टिक डेस्टिनेशन को बेहद सस्ता कर दिया है। और इसी को देखते हुए ट्रैवल कंपनियों ने इस बार घरेलू पर्यटन पर ज्यादा फोकस कर रही हैं। ट्रैवल कंपनियों ने अपने पैकेज में एयरफेयर भी शामिल किया है। ट्रैवल कंपनियों के मुताबिक कई दिनों के बाद घरेलु पर्यटन में सैलानियों की दिलचस्पी बड़ी है। और यही वजह है अब तक 50 फीसदी से ज्यादा बुकिंग अकेले डोमेस्टिक डेस्टिनेशन में देखने को मिल रही है।हवाई किराए के साथ कश्मीर में 8 दिन बिताने के लिए आपको करीब 41,000 रुपये खर्च करने होंगे, वहीं लेह के लिए करीब 45,000 रुपये। अगर आप सागर की लहरों को गिनते हुए छुट्टियां बिताना चाहते हैं तो अंडमान निकोबार भी अच्छा विकल्प है। अंडमान में 6 दिनों के लिए आपको खर्च करने होंगे करीब 20 हजार रुपये जिसमें नील आइलैंड, पोर्ट ब्लेयर खाने पीने के साथ भी शामिल होगा। लेकिन अगर आपको इंटरनेशनल टूर में दिलचस्पी है तो इसके लिए भी कई विकल्प हैं। हवाई किराए के साथ मलेशिया में 6 दिन बिताइए सिर्फ 18 हजार 500 रुपये में। वहीं फुकेट में 4 दिन बिताने के लिए आपको खर्च करने होंगे करीब 40 हजार रुपये। 15 दिनों का यूरोप ट्रीप अगर प्लान करेंगे तो आपको बच्चों का ट्रिप बिल्कुल फ्री होगा, और वाइफ के साथ पैकेज पर 50 फीसदी फ्लैट छूट मिलेगी।

ट्रैवल कंपनियों के मुताबिक विदेश पर्यटन में ग्रुप टूरिज्म काफी चर्चित हो रहा है। जिसको देखते हुए कई इंटरनेशनल पैकेज ग्रुप के हिसाब से कस्टमाइज्ड किए गए है। और ये सस्ता भी पड़ता है। तो देर मत कीजिए आप भी अपनी गर्मी की छूट्टियों की प्लानिंग कीजिए बिल्कुल वाजिब दाम पर।र्मी की छुट्टियों में घूमने जाने का मन बना रहे हैं तो इसके लिए प्लानिंग करने का ये सही वक्त है। एयरलाइन्स के सस्ते ऑफर्स की बारिश के बाद टूर ऑपरेटरर्स का फोकस घरेलू टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स पर है और वो देश में घूमने फिरने के लिए काफी दिलचस्प पैकेज लेकर आए हैं।

गर्मी की छूट्टी में अगर आप कश्मीर या लेह जाने का मन बना रहे हैं तो इससे अच्छा मौका आपको नहीं मिलेगा। एयरलाइंस कंपनियों के सस्ते एयरफेयर आफर्स ने डोमेस्टिक डेस्टिनेशन को बेहद सस्ता कर दिया है। और इसी को देखते हुए ट्रैवल कंपनियों ने इस बार घरेलू पर्यटन पर ज्यादा फोकस कर रही हैं। ट्रैवल कंपनियों ने अपने पैकेज में एयरफेयर भी शामिल किया है। ट्रैवल कंपनियों के मुताबिक कई दिनों के बाद घरेलु पर्यटन में सैलानियों की दिलचस्पी बढ़ी है। और यही वजह है अब तक 50 फीसदी से ज्यादा बुकिंग अकेले डोमेस्टिक डेस्टिनेशन में देखने को मिल रही है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.