सात साल इंतजार के बाद एयर इंडिया जुलाई air india सबसे बड़े वैश्विक एयरलाइंस नेटवर्क स्टार एलायंस में शामिल हो जाएगा। यात्रियों की सुविधा बढ़ाने समेत सभी न्यूनतम शर्ते पूरी करने के बाद इसका रास्ता साफ हुआ है। अब माना जा रहा है एयर इंडिया एक बार फिर पहले स्वर्ण सफर उड़ने वाला है।
स्टार एलायंस सर्विसेज जीएमबीएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क श्वाब ने एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक रोहित नंदन की मौजूदगी में इसकी घोषषणा की। नंदन ने संवाददाताओं से कहा कि स्टार एलायंस में शामिल होने को लेकर सभी न्यूनतम जरू रतें पूरी कर ली गई हैं। एयर इंडिया ने 64 में से 45 शर्तो को पूरा कर लिया है। जो कुछ बचा है, उसे मई की दूसरी छमाही में पूरा कर लिया जाएगा।
श्वाब ने कहा कि एयर इंडिया को शामिल करने पर मुहर लगाने को लेकर एलायंस के मुख्य कार्यपालक बोर्ड की बैठक 22 या 23 जून को लंदन में होगी। एयर इंडिया को इसमें शामिल करने को लेकर औपचारिक समारोह जुलाई में होगा। उन्होंने कहा कि इस कदम से भारतीय यात्रियों को काफी फायदा होगा। वह विभिन्न हवाई अड्डों पर 1,000 से अधिक लाउंज का लाभ उठा सकेंगे और उनके लिए पूरी दुनिया में बड़े शहरों के लिए बेहतर संपर्क की सुविधा उपलब्ध होगी। वहीं, एयर इंडिया अब खाड़ी देशों में अपनी मौजूदगी बढ़ा सकेगी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.