विजय माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस की मुश्‍किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. जहां एक ओर कंपनी पूरी तरह कर्ज में डूबी हुई है वहीं मंगलवार को उसे एक और बुरी खबर मिलने के बाद उसकी चिंता दोगुनी हो गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने किंगफिशर एयरलाइन के मुंबई स्थित हेड क्वॉर्टर पर ताला जड़ दिया है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार एसबीआइ की इस कार्रवई में उसे 17 बैंकों का साथ मिला.

बैंक ने इस करोडों की बिल्डिंग को अपने कब्जे में लेकर सील कर दिया है. यह बिल्डिंग मुंबई के विले पार्ले में स्थित  है. बैंक ने यह कार्रवाई कंपनी के द्वारा कर्जा नहीं चुका पाने के कारण किया है. यह बिल्डिंग काफी फेमस है जिसे लोग ‘किंगफिशर हाउस’ के से जानते हैं.

गौरतलब है कि  किंगफिशर एयरलाइन पर बैंकों के करीब 7,400 करोड़ रुपये कर्ज है. इस मामले में विभिन्न अदालतों में किंगफिशर के खिलाफ मुकदमा भी चल रहा है. स्टेट बैंक का कहना है कि इस दफ्तर को कर्जे के पैसे को रिकवर करने के उद्देश्य से कब्जे में लिया गया है. हालांकि इस कब्जे में किंगफिशर की अन्य इमारतें या घर शामिल नहीं हैं. बताया जाता है कि किंगफिशर हाउस की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये है.sbi

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.