दिल्ली में आम आदमी पार्टी के मुकाबले शर्मनाक हार के बाद बीजेपी को असम से राहत मिली है। बीजेपी ने नगर निगम चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए 340 वार्डों पर जीत दर्ज की है। इसके साथ ही 30 निगम बोर्ड और टाउन कमेटी में भी बीजेपी को बहुमत मिला है। 743 में से 702 वार्डों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं।
बीजेपी ने 340 वॉर्डों पर जोरदार जीत दर्ज की है। कांग्रेस को 232, असम गण परिषद को 39, एआईयूडीएफ को 8, एनसीपीपी को चार, बीपीएफ और सीपीएम को एक-एक और 77 वॉर्डों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। कुल 74 निगम बोर्डों और कमेटी में से 30 पर बीजेपी को बहुमत मिला है। वहीं कांग्रेस को 17, एजीपी को दो और एनसीपी को एक पर बहुमत मिला है। 9 जनवरी को करीब 73 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले थे।
लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की थी। बीजेपी को 14 में से 7 सीटों पर जीत मिली थी। जबकि कांग्रेस को तीन ही सीटें मिली थीं। उसे चार सीटों का नुकसान हुआ था। बीजेपी को मिली शानदार कामयाबी ने न सिर्फ दिल्ली में हार के बाद उसे टॉनिक दिया है, बल्कि अब विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी इस कामयाबी को दोहराने में पूरा जोर लगाएगी।bjp-flagg630

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.