ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दो साल पहले संन्यास ले चुके ब्रेट ली ने अब ट्वेंटी-20 मैचों से भी संन्यास ले लिया है और वह बिग बैश लीग (बीबीएल) खत्म होने पर इससे औपचारिक रूप से संन्यास ले लेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें उनके 20 साल के क्रिकेट करियर के लिए बधाई दी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि उन्हें ब्रेट ली पर गर्व है। 38 वर्षीय गेंदबाज ने वर्ष 2012 में एकदिवयीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उसके बाद वह ट्वेंटी-20 फॉर्मेट के विशेषज्ञ गेंदबाज बन गये थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद ब्रेट ली ने आईपीएल तथा अन्य टी-20 मैचों में खेलना शुरू कर दिया था।

brett leeवर्ष 2013 तक आईपीएल की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा रहे ब्रेट फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश टूर्नामेंट में सिडनी सिक्सर्स की ओर से खेल रहे हैं और गुरुवार को सिडनी सिक्सर्स की ओर से अपना आखिरी क्रिकेट मैच खेलेंगे।

ब्रेट ली के नाम 76 टेस्ट में 310 और 221 वनडे में 380 विकेट हैं। 117 ट्वेंटी-20 मैचों में ब्रेट ली के नाम 105 विकेट हैं। शेन वॉर्न, ग्लेन मैक्ग्रा और डेनिस लिली के साथ ली ऑस्ट्रेलिया के उन चार गेंदबाजों में शामिल हैं, जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.