बैंकाक।पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के हत्यारे जगतार सिंह तारा को सोमवार को थाइलैंड में गिरफ्तार कर लिया गया है। खुफिया एजेंसियों की सूचना के आधार पर थाइलैंड पुलिस ने उसे एक घर से गिरफ्तार किया। खबर हैं कि थाईलैंड जगतार सिंह को भारत को सौंप देगा। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की 31 अगस्त 1995 को हत्या की गई थी।

जानकारी के मुताबिक, तारा को थाइलैंड अधिकारियों की टीम ने पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट सुल्तान बारी के भाई खलत बारी के घर से गिरफ्तार किया है। जगतार सिंह तारा खालिस्तान टाइगर फोर्स का चीफ रह चुका है। जगतार सिंह साल 2004 में चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल से फरार हुआ था। उसके बाद से वह फरार चल रहा था। 31 अगस्त 1995 में पंजाब सचिवालय के गेट के सामने एक आत्मघाती हमले में बेअंत सिंह की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में दोषी बब्बर खालसा के आतंकी जगतार सिंह तारा, जगतार सिंह हवारा, परमजीत सिंह भ्योरा और देवी सिंह 2004 में चंडीगढ़ के बुरैल जेल में 90 फीट सुरंग खोदकर फरार हो गए थे।

इन्हें 1996 में गिरफ्तार किया गया था। बाद में दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने हवारा को पटियाला में गिरफ्तार किया था। भ्योरा को जम्मू में गिरफ्तार किया था, लेकिन जगतार सिंह तारा नेपाल के रास्ते पाकिस्तान पहुंच गया था। देवी सिंह के बारे में पुलिस को अभी तक कोई जानकारी नहीं है। लेकिन कहा जा रहा है कि वह भी तारा के साथ पाकिस्तान भाग गया था।bent

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.