एयर इंडिया के विमान में आत्मघाती हमले की आशंका से अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता और कोच्चि एयरपोर्ट पर हाईअलर्ट जारी किया गया है। मुंबई एयरपोर्ट को खासतौर पर अगले दो दिनों के लिए एहतियात बरतने की हिदायत दी गई है।

इस अलर्ट के बाद देश के सभी एयरपोर्ट पर सुरक्षा और जांच बढ़ा दी गई है। एयरपोर्ट पहुंचने से लेकर विमान में बैठने तक बेहद सघन जांच की जा रही है। खबरों के मुताबिक एनएसजी की हाईजैकिंग टीम को भी अलर्ट किया गया है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने फिदाइन हमले की आशंका को लेकर एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए। अथॉरिटी को एक धमकी भरा खत मिला है जिसमें देश के चार बड़े एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की बात की गई है। खत को गंभीरता से लेते हुए सभी एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई है और साथ ही  खत की भी जांच की जा रही है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को धमकी भरे पत्र के अलावा दिल्ली में गृह मंत्रालय को खुफिया जानकारी मिली है कि मुंबई, अहमदाबाद या कोच्चि एयरपोर्ट्स से आतंकी एयर इंडिया की फ्लाइट पर हमला कर सकते हैं।

ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्युरिटी के नई दिल्ली मुख्यालय को मिले पत्र में आतंकियों के निशाने पर एयर इंडिया की अहमदाबाद-मुंबई फ्लाइट और मुंबई-कोच्चि फ्लाइट है। ये शनिवार सुबह उड़ान भरती हैं।

आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर विमान में सामान की जांच मेटल डिटेक्टर के अलावा विस्फोटकों का पता लगाने वाले स्निफर डॉग्स की भी मदद ली जा रही है। एंटी-हाईजैकिंग यूनिट को भी अलर्ट पर रखा गया है और किसी भी समय के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं।

माना जा रहा है कि 24 अक्टूबर गुजराती नववर्ष होता है और 25 अक्टूबर को भाईदूज का त्योहार है। एयरपोर्ट्स पर अधिक भीड़ होती है। इसका फायदा आतंकी किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया आतंकी खतरे की आशंका के मद्देनजर रॉ, आईबी समेत सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों की बैठक हुई है।Air-India~24~10~2014~1414145177_storyimage

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.