saeed_ajmal_10914लंदन। पाकिस्तानी ऑफ स्पिन गेंदबाज सईद अजमल की गेंदबाजी पर आईसीसी द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के बाद कई पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी उनके समर्थन में आ गए हैं। पूर्व पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज शकलैन मुश्ताक ने अजमल की गेंदबाजी एक्शन में सुधार लाने के लिए मदद की पेशकश की है।
पाकिस्तान की ओर से 288 एकदिवसीय और 208 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले मुश्ताक ने ट्वीट कर कहा कि मैं अपनी क्षमता के अनुसार अजमल की पूरी मदद करूंगा। दूसरी ओर तेज गेंदबाज उमर गुल ने भी ट्विटर के जरिए अजमल को समर्थन देते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि अजमल जल्द ही अपने एक्शन में सुधार करने के बाद मजबूती से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे।
पाकिस्तान और श्रीलंका के पूर्व कोच डेव व्हाटमोर ने भी अजमल के गेंदबाजी एक्शन को अवैध करार दिए जाने पर हैरानी जताई। व्हाटमोर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अजमल की गेंदबाजी पर लगे प्रतिबंध को सुनकर दुखी हूं। उम्मीद है वह विश्व कप से पहले अपने एक्शन में सुधार कर लेंगे।
इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी ट्वीट किया। पीटरसन ने लिखा कि अपने साथी खिलाड़ियों को मुश्किल परिस्थितियों से गुजरते हुए देखकर अच्छा नहीं लगता। उम्मीद है वह जल्द ही वापसी करेंगे।
वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डीन जोंस ने आईसीसी के फैसले पर ही सवाल खड़ा कर दिया। उन्होंने ट्वीट किया कि यह नहीं भूलना चाहिए ‘दूसरा’ और ‘रिवर्स स्विंग’ एक कमाल का कौशल है। क्या हम ‘दूसरा’ को प्रतिबंधित करना चाहते हैं।
आईसीसी के नियमों के अनुसार अजमल अपने एक्शन में सुधार कर दोबारा पुनर्मूल्यांकन के लिए आईसीसी में अर्जी दे सकते हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान उनके गेंदबाजी एक्शन को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.