CRICKET-BANGLADESH-WINDIESबासेटेरे। दिनेश रामदीन (169) और डारेन ब्रावो (124) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई रिकॉर्ड 258 रनों साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को तीसरे एकदिवसीय मैच में 91 रनों से हराकर शृंखला 3-0 से जीत ली।
रामदीन और ब्रावो की शानदार पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज ने सोमवार रात वार्नर पार्क मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 338 रन बनाए।
इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरा बांग्लादेश तमीम इकबाल (55) और कप्तान मुशफिकर रहमान (72) के अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित ओवरों में आठ विकेट खोकर 247 रन ही बना सका। इससे पहले वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस (6) और क्रिस गेल (6) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए। रामदीन और ब्रावो ने हालांकि बाद में मैच की पूरी तस्वीर बदल दी। रामदीन और ब्रावो के बीच हुई साझेदारी वेस्टइंडीज के एकदिवसीय इतिहास में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। वहीं, अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भी तीसरे विकेट की यह सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के हाशिम आमला और अब्राहम डिविलियर्स के नाम थी। दोनों ने पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ 213 रनों की साझेदारी की थी। रामदीन ने 121 गेंदों की अपनी पारी में आठ चौके और 11 छक्के लगाए। वहीं ब्रावो ने भी 127 गेंदों में आठ छक्के और सात चौके जमाए। रामदीन ने चार विकेट भी लिए और उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ दिया गया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.