बिजली की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। लेकिन ये समस्या दिल्ली की जनता को सबसे ज्यादा झेलनी पड़ रही है। दिल्ली में बढ़ रहे बिजली संकट में जनता तिलमिला उठी और गुस्से पर काबू नहीं पा सकी। बिजली कटौती को लेकर क्षेत्रिाय जनता ने डीटीसी की बस को तोड़ फोड़ के बाद आग के हवाले कर दिया। दिल्ली में बिजली कटौती को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। इस भीषण गर्मी में घंटों हो रही कटौती ने लोगों को सड़को पर उतरने के लिए मजबूर कर दिया है। दिल्ली में दिलशाद गार्डन और जाफराबाद में लोगों ने बिजली कटौती को लेकर प्रदर्शन किया। जाफराबाद में लोगों का गुस्सा इस कदर बढ़ गया कि उन्होंने डीटीसी बस में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी।
दिल्ली में पारा 47 के पार चला गया है, आसमान से आग बरस रही है और बत्ती गुल है। देश की राजधानी बिजली के लिए तरस रही है, राजधानी के कई इलाकों में घंटों बिजली गुल रह रही है, लोग बेहाल हैं, महंगी बिजली खरीदने के बावजूद वो कटौती झेल रहे हैं ।
पूर्वी दिल्ली बिजली कटौती से सबसे ज्यादा प्रभावित है, बेहद घनी आबादी वाला ये इलाका सबसे ज्यादा बिजली कटौती से जूझ रहा है, यहां 8 से 10 घंटे तक की बिजली कटौती हो रही है, इस वक्त यहां से बीजेपी के महेश गिरी सांसद हैं, इससे पहले ये दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित का संसदीय क्षेत्र था।
पश्चिमी दिल्ली में भी बिजली का बुरा हाल है, दिन हो या रात बिजली कभी भी चली जाती है, सिर्फ बिजली जाना ही अकेली समस्या नहीं है, बिजली जाती है तो पानी भी नही मिलता, 30 मई को दिल्ली में तूफान आया था, बिजल के कई टॉवर गिर गए थे, हैरत है कि कई टावर 11 दिनों बाद भी ठीक नहीं हो पाए हैं।11-june-power

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.