उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में 16 वर्षीय दिव्यांग लड़की के साथ उसके चचेरे भाई ने कथित तौर पर बलात्कार किया और उसके गर्भवती होने के बाद लड़की का गर्भपात कराया गया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (रामपुर) संसार सिंह ने बताया कि लड़की की मां की शिकायत के आधार पर मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.
उन्होंने बताया कि यह घटना रामपुर जिले के अजीमनगर थाना क्षेत्र की है. शिकायत में आरोप लगाया गया कि लड़की के चचेरे भाई ने एक साल तक उससे बलात्कार किया. उन्होंने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है. आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दबिश दे रही है. आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.
मासूम के साथ दुष्कर्म करने पर 20 साल की सजा
गाजियाबाद की एक पॉक्सो आदालत ने बलात्कार के मामले में एक व्यक्ति को 20 साल के कारावास की सजा सुनाई और उस पर 30 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया. विशेष लोक अभियोजक उत्कर्ष वत्स ने बताया कि जोगेश नामक व्यक्ति को दस साल की बच्ची से बलात्कार के मामले में यह सजा सुनाई गई है. शिकायत के अनुसार यह घटना पिछले साल 29 अक्टूबर को हुई थी, जब बच्ची अपने घर में भाई के साथ थी.
मुठभेड़ के बाद बदमाश गिरफ्तार
नोएडा पुलिस ने मंगलवार की शाम मुठभेड़ के बाद एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है. सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) रजनीश वर्मा ने बताया कि पुलिसकर्मी सेक्टर-62 के पास वाहनों की जांच कर रहे थे. तभी मोटरसाइकिल पर सवार होकर कुछ बदमाश आते हुए दिखे. पुलिस ने जब रुकने का इशारा किया तो, बदमाश रुकने के बजाए पुलिस दल पर गोली चला कर भागने लगे.
उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई. पुलिस द्वारा चलाई गई गोली ऋषभ दयाल के पैर में लगी. उसका एक साथी मौके से भाग गया. घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसीपी ने बताया कि बदमाश के पास से पुलिस ने एक देसी तमंचा, एक मोटरसाइकिल, कई जगहों से लूटे हुए चार मोबाइल फोन बरामद किया है. उन्होंने बताया कि यह बदमाश इससे पूर्व लूटपाट के 12 मामलों में जेल जा चुका है. एसीपी ने बताया कि मुठभेड़ में घायल बदमाश तीन महीने पहले जेल से छूटा था.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.