गुजरात के नए सीएम के नाम पर भी मुहर लग चुकी है. भूपेंद्र भाई पटेल गुजरात के नए सीएम होंगे. वह विजय रुपाणी की जगह लेंगे. भूपेंद्र पटेल घाटलोदिया से बीजेपी के विधायक हैं. नए सीएम के नाम के ऐलान के साथ ही शनिवार से चल रहा सस्पेंस अब खत्म हो गया है. गुजरात की कमान बीजेपी अब भूपेंद्र पटेल के हाथों में सौंपने जा रही है. नए सीएम पर फैसले को लेकर गांधीनगर में आज विधायक दल की बैठक हुई. कुछ ही देर पहले बैठक खत्म हुई है. जिसके बाद नए सीएम के नाम का ऐलान किया गया है. विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेने मनसुख मांडविया भी गुजरात पार्टी ऑफिस पहुंचे थे, लेकिन भूपेंद्र पटेल के नाम के ऐलान के बाद हर कोई हैरत में है.
गुजरात के नए सीएम होंगे भूपेंद्र पटेल

भूपेंद्र पटले ने कई दिग्गजों को पछाड़ा
भूपेंद्र पटेल के नाम ने ऐलान के साथ ही कयासों का दौर भी अब खत्म हो गया है. इससे पहले सीएम पद के लिए चार नामों पर चर्चा चल रही थी. जिनमें नितिन पटेल, मनसुख मांडविया, आरसी पाटिल और पुरुषोत्तम रुपाला शामिल थे. कहा जा रहा था कि इन चारों दिग्गज नेताओं में से ही किसी को गुजरात की कमान सौंपी जा सकती है. लेकिन बीजेपी ने एक बार फिर से नए चेहरे को लाकर सभी को चौंका दिया है. उत्तराखंड में भी कुछ ऐसा ही हुआ था. सीएम पद के लिए तीरथ सिंह रावत के नाम का ऐलान जब किया गया था तो हर कोई हैरान रह गया था. अब गुजरात में भी जातीय समीकरण और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कुछ ऐसा ही फैसला आलाकमान ने लिया है.
विधाययक दल की बैठक में सीएम के नाम पर मुहर
भूपेंद्र पटेल के नाम के ऐलान के साथ ही नितिन पटेल के सीएम बनाए जाने के कयास एक बार फिर से सिर्फ कयास ही रह गए हैं. अब आनंदी बेन पटेल ने सीएम का पद छोड़ा था उस समय भी यह माना जा रहा था कि नितिन पटेल सीएम बनाए जाएंगे. लेकिन तब भी ऐसा नहीं हुआ था. उस समय विजय रुपाणी को सीएम बनाया गया था. अब जब रुपाणी ने सीएम पद छोड़ा तो फिर से नितिन पटले के नाम की चर्चा तेज हो गई थी. लेकिन अब भूपेंद्र पटले को नया सीएम बना दिया गया है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.