एमेजॉन प्राइम वीडियो ने आज यानी रविवार को यह घोषणा की है कि वह अक्षय कुमार स्टारर जासूसी थ्रिलर फिल्म ‘बेल बॉटम’ के प्रीमियर की विशेष रूप से स्ट्रीमिंग करेगा. भारत और 240 से भी ज्यादा देशों और क्षेत्रों में मौजूद प्राइम सदस्य इस फिल्म को एमेजॉन प्राइम वीडियो पर 16 सितंबर, 2021 से स्ट्रीम कर सकते हैं. रंजीत एम तिवारी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा वाणी कपूर, हुमा कुरैशी, लारा दत्ता, आदिल हुसैन और अनिरुद्ध दवे सहित सितारों की एक रोमांचक लाइन-अप मौजूद है.
बेल बॉटम का निर्माण वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, मोनीषा आडवाणी, मधु भोजवानी एवं निखिल आडवाणी ने अपने-अपने बैनर पूजा इंटरटेनमेंट और एम्मे इंटरटेनमेंट के तहत किया है. एक्शन से भरपूर यह थ्रिलर दम साधने वाला रोमांच ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पेश करने जा रही है. 80 के दशक में घटित प्लेन हाईजैकिंग की असली घटनाओं से प्रेरित यह कहानी ‘बेल बॉटम कोड’ नेम वाले अज्ञात हीरो के बेमिसाल पराक्रम को दर्शाती है.
देश के बाद अब दुनिया भर के दर्शकों के रिलीज होगी फिल्म
अक्षय कुमार 210 बंधकों को अपहरणकर्ताओं से मुक्त कराने के गुप्त मिशन पर निकले एक अंडरकवर एजेंट की भूमिका निभाते हुए इस फिल्म में दिखाई दिए थे. यह फिल्म पिछले महीने यानी 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. इस फिल्म को थिएटर्स में दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पांस मिला. लगभग एक महीना बीतने पर इस फिल्म को उन दर्शकों के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया जाएगा, जो इसे सिनेमाघर में देखने के लिए नहीं गए. साथ ही दुनिया भर के दर्शकों के लिए विशेष रूप से इसे स्ट्रीम किया जाएगा.
एमेजॉन प्राइम वीडियो (इंडिया) के डायरेक्टर और हेड (कंटेंट) श्री विजय सुब्रमण्यम ने कहा, “हमारे दर्शकों को एक्शन और थ्रिलर कहानियां बहुत पसंद आती हैं. उनके सामने बेल बॉटम को पेश करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है. इस फिल्म को हमारे दर्शकों ने खूब पसंद किया है और हम इसकी कहानी को दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं. दिलचस्प स्क्रिप्ट और शानदार अभिनय से सजी यह फिल्म हमारी कंटेंट लाइब्रेरी का नगीना है.”
फिल्म के निर्देशक रंजीत एम तिवारी का कहना है, “मुझे इस बात की बड़ी खुशी है कि एमेजॉन प्राइम वीडियो के माध्यम से मेरी फिल्म ग्लोबल ऑडियंस तक पहुंच रही है. यह सूने में बुझ जाने वाले असली नायक की कहानी है, जिसे हरेक व्यक्ति को बताना मैंने उचित समझा. फिल्म में एक दिलचस्प प्लॉट का उपयुक्त मिश्रण मौजूद है. अभिनेताओं ने अपने-अपने किरदारों में अपना सब कुछ झोंक दिया है, जो दर्शकों को अंत तक बांधे रखेगा.”
एमेजॉन पर फिल्म रिलीज करने से बेहतर और क्या हो सकता है…
ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म की स्ट्रीमिंग को लेकर अक्षय कुमार बोले, “सिनेमाघर खुल जाने के बाद इस कहानी को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का वक्त आ गया है और इसके लिए एमेजॉन प्राइम वीडियो पर बेल बॉटम को रिलीज करने से बेहतर तरीका क्या हो सकता है. मुझे उम्मीद है कि एमेजॉन प्राइम वीडियो 240 से भी ज्यादा अन्य देशों और क्षेत्रों तक अपनी पहुंच के दम पर एक अनसंग हीरो की इस दास्तान को दूर-दूर के दर्शकों तक पहुंचाएगा.

बात को आगे बढ़ाते हुए प्रोड्यूसर जैकी भगनानी ने कहा, “रंजीत एम तिवारी और पूरी कास्ट व क्रू ने एक संपूर्ण ब्लॉकबस्टर बनाने के लिए मनोरंजन का स्तर उठाते हुए बेल बॉटम पर कड़ी मेहनत की है. हाल ही में मैंने देखा है कि दर्शक ऐसी एक्शन थ्रिलर देखने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं, जो उन्हें अपनी सीट पर चैन से बैठने नहीं देतीं. इस फिल्म को डिजिटल रूप से रिलीज करने के लिए एमेजॉन प्राइम वीडियो से हाथ मिलाकर मैं बेहद खुश हूं, जो हमें दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में पहुंचा सकता है.”

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.