टोक्यो: भारतीय महिला हॉकी टीम का पूल ए में दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला हुए जिसमें भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को 4-3 से हराया.
इस दौरान भारत की ओर से वंदना कटारिया ने हैट्रिक लगाई. वंदना ने 4 मिनट, 17 मिनट और 49 मिनट पर गोल किए. दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका की ओर से मारिजान ने 39वें मिनट पर गोल किया.
इसे पहले भारतीय महिला हॉकी टीम ने पूल ए मुकाबले में आयरलैंड की टीम को 1-0 से हराया. इस मुकाबले में भारत की ओर से नवनीत कौर ने 57वें मिनट में गोल किया.
पिछले राउंड में टोक्यो ओलंपिक में जापान में स्थिति ओई हॉकी स्टेडियम में भारतीय महिला हॉकी टीम और ग्रेट ब्रिटेन की टीम के बीच पूल ए ग्रुप मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले के पहले क्वार्टर के दूसरे मिनट पर ब्रिटेन की टीम की ओर से हेना मार्टिन ने गोल कर बढ़त ले ली.
इस समय तक भारतीय टीम के ऊपर ब्रिटेन टीम ने अपनी पकड़ थोड़ी मजबूत कर दी थी. मुकाबला आगे बढ़ा और ब्रिटेन की टीम की ओर से हेना ने एक बार और मौके को गोल मे बदला. अब ब्रिटेन भारत के खिलाफ 2-0 से मजबूत लीड ले चुका था.
इसके बाद भारतीय टीम ने लगातार अटैक का सिलसिला जारी रखा और 23वें मिनट पर वापसी करते हुए एक गोल किया. ये गोल भारत की और से शर्मिला देवी ने किया.
ब्रिटेन टीम से भारत की दूरी बस एक गोल भर की ती और उसे पूरा करने के लिए टीम को कई पेनाल्टी कॉनर के रूप में अवसर मिले लेकिन वो उन्हें गोल में तब्दील नहीं कर सकें.
हालांकि ब्रिटेन की टीम एक और गोल करने में सफल रहीं. 41वें मिनट में ब्रिटेन की ओर से लिली ओवेस्ली ने गोल कर स्कोर 3-1 तक कर दी.
इसके बाद अपनी जीत को पक्का करते हुए ब्रिटेन की ग्रेस ने बेलस्डन ने 57वें मिनट में एक और गोल कर 4-1 से ब्रिटेन और भारत में फर्क पैदा कर दिया

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.