प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने बसपा के राष्ट्रीय महासचिव पर कटाक्ष करते हुए कहाकि जो लोग मंदिर देखकर मुंह मोड़ लेते थे, आज वही मंदिर-मंदिर जाकर पूजा कर रहे हैं. अभी और ऐसे लोग आएंगे जो इस तरह से पूजापाठ कर खुद को सबसे बड़ा पुजारी साबित करने की कोशिश करेंगे. बसपा नेता पर कटाक्ष करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहाकि जब कहीं पूजा आरती करने जाएं तो पुजारी पुरोहितों से पूरी विधि पूछकर ही पूजा करनी चाहिए. अगर किसी को इसकी जानकारी नहीं है तो पुरिहितों से पूछकर पूजा करना ही उचित होता है.
दरअसल, सोमवार को गंगा आरती से पहले हो रही स्तुति और वंदना के दौरान बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्र पूर्व मंत्री नकुल दुबे के साथ सोफे पर बैठे हुए थे. वहीं, कार्यक्रम में शामिल सभी ब्राह्मण व दूसरे हाथ जोड़कर खड़े थे. बसपा नेता के इस कृत्य से प्रयागराज के ब्राह्मणों व साधु संतों में नाराजगी है. उधर, इस मामले में भाजपा विधायक संजय गुप्ता ने भी सतीश चंद्र मिश्र पर हमला करते हुए कहाकि वो सिर्फ दिखावा करने के लिए मंदिर में पूजापाठ और आरती करने जा रहे हैं. 2007 में ब्राह्मणों ने उनपर भरोसा किया और बसपा की सरकार बनवा दी. पर तब भी ब्राह्मणों को धोखा मिला. ऐसे में अब ब्राह्मणों को साधने के नाम पर दूसरी बार उनको धोखा देने के लिए सतीश चंद्र मिश्र घूम रहे हैं. लेकिन इस बार ब्राह्मण समाज उनके धोखे में आने वाला नहीं है.
स्तुति वंदना के दौरान सोफे पर विराजमान रहे बसपा नेता
प्रयागराज में बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र गंगा आरती के वक्त होने वाली स्तुति के दौरान सोफे पर बैठे थे. इसे लेकर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उन्हें नसीहत दी है. कहाकि जब भी कहीं पूजा पाठ करने जाएं तो वहां के पुरोहित और पंडित से पूछकर नियमानुसार पूजापाठ करना चाहिए. उप मुख्यमंत्री ने कहाकि जो लोग मंदिर को देखकर मुंह मोड़ लेते थे, आज वो भी मंदिरों में जाकर पूजापाठ करके सबसे बड़े पुजारी होने का दिखावा कर रहे. साथ ही डिप्टी सीएम ने यह भी कहाकि आने वाले दिनों में इसी तरह से कई और लोग भी मंदिरों में जाकर पुजारी होने का दिखावा करेंगे.
बाराबंकी हादसे के मृतकों को दी श्रद्धांजलि
उप मुख्यमंत्री ने बाराबंकी में हुए सड़क हादसे पर शोक जताया. उन्होंने हादसे में मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की व उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. बताया कि स्थानीय-प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि हादसे में घायल हुए लोगों का बेहतर इलाज करवाया जाए.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.