लखनऊः बाराबंकी जिले में हुए भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों को मौत हो गई. रात एक बजे के करीब हुए सड़क हादस में एक ट्रक ने बस को टक्कर मार दी थी. इस हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जाता है. साथ उन्होंने मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है. वहीं सीएम योगी समेत कई दिग्गज नेताओं ने हादसे पर दुख जताया है. घायल हुए लोगों का हाल-चाल लेने के लिए स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, महेंद्र सिंह और आशुतोष टंडन केजीएमयू ट्रामा सेंटर पहुंचे.
पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, यूपी के बाराबंकी में हुए सड़क हादसे की खबर से बहुत दुखी हूं. शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. अभी सीएम योगी जी से भी बात हुई है. सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है. पीएमओं ने ट्वीट कर कहा कि, बाराबंकी में हुए दुखद हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ (PMNRF) की ओर से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की.
पीएम मोदी का ट्वीट.
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर लिखा कि, यूपी के बाराबंकी जिले में हुए सड़क दुर्घटना में लोगों की असामयिक मौत की खबर बेहद ही दुखद है. स्थानीय प्रशासन घायलों के त्वरित उपचार में लगा है. इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं व घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वत्रंत देव सिंह ने भी ट्वीट कर दुःख व्यक्त किया है.

वहीं सीएम योगी ने भी ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने लिखा कि, जनपद बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र में घटित सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, बाराबंकी में हुए एक सड़क दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं उनके परिवारजनों को इस गहन दु:ख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का ट्वीट.
मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, बाराबंकी जिले में ट्रक व बस में टक्कर होने से 18 मजदूरों की मौत व अन्य कई के घायल होने की खबर अति-दुःखद. पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना. सरकार मृतकों को उनके घर भेजने की तथा पीड़ितों के उचित इलाज की फ्री व्यवस्था करें. अनुग्रह राशि भी तत्काल दी जाए, बीएसपी की मांग है.
मायावती का ट्वीट.
बाराबंकी सड़क हादसे में घायलों का हालचाल लेने लखनऊ के ट्रामा सेंटर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री
बाराबंकी के रामसनेहीघाट पर दुर्घटना में घायल हुए लोगों का हाल-चाल लेने के लिए स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, महेंद्र सिंह और आशुतोष टंडन केजीएमयू ट्रामा सेंटर पहुंचे. स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि हादसे में घायल हुए 11 लोगों को यहां पर भर्ती कराया गया है. भर्ती हुए लोगों के हाथ पैरों में फ्रैक्चर और हेड इंजरी हुई है. इन सभी का इलाज किया जा रहा है.
गंभीर हालत में लोगों का किया जा रहा है इलाज
बता दें कि बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट पर डबल डेकर बस में 140 के करीब लोग सवार थे. मंत्री स्वास्थ्य जय प्रताप सिंह ने बताया कि बस हरियाणा से बिहार के लिए जा रही थी, जिसमें बड़ी संख्या में काम करने वाले लोग सवार थे. हादसे के दौरान 18 लोगों की मौत हो चुकी है और घायलों का उपचार किया जा रहा है. बताया कि गंभीर हालत में इन लोगों को भर्ती किया गया है, जिनमें से कई लोगों के हाथ और पैर में फ्रैक्चर और हेड इंजरी हुई है.
योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पहुंचे थे ट्रामा सेंटर
हादसे में मृतक और घायल हुए लोगों को मुआवजा देने के बात पर मंत्री स्वास्थ्य जय प्रताप सिंह ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद लोगों का हाल-चाल लेने के लिए ट्रामा सेंटर पहुंचे हैं. उन्होंने बताया कि बस में घायल हुए लोगों के लिए सरकार की तरफ से उचित कदम उठाए जा रहे हैं. इन सभी का इलाज किया जा रहा है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.