asthmaआज के प्रदूषित बातावरण में अस्थमा से बच पाना मुश्किल होता जा रहा है।
अस्थमा दिवस पर हम दे रहे है आपको अस्थमा से बचने के टिप्स। जिन्हें अपना कर आप सेहतमंद जीवन बिता सकते हैं।
अस्थमा दिवस-बचें अस्थमा से
आज के प्रदूषित बातावरण में अस्थमा से बच पाना मुश्किल होता जा रहा है।
अस्थमा दिवस पर हम दे रहे है आपको अस्थमा से बचने के टिप्स। जिन्हें अपना कर आप सेहतमंद जीवन बिता सकते हैं।
1. का प्रयोग एलर्जी प्रूफ तकिए और गद्दे पर शामिल किया गया है.
धूल के कण से छुटकारा पाने के लिए (130 डिग्री फेरनहाइट से ऊपर) गर्म पानी में बिस्तर साप्ताहिक धो लें और अधिक नमी को कम करने और अपने घर में मोल्ड को रोकने में मदद करने के लिए एक dehumidifier का उपयोग करें
2. बेडरूम में या फर्नीचर पर जाते अनुमति नहीं देते.
पालतू पशुओं की रूसी – एक आम अस्थमा ट्रिगर – हम में से कई के लिए, हमारे पालतू जानवर सिर्फ परिवार के सदस्य की तरह हैं क्योंकि पूरी तरह से बचने के लिए अक्सर मुश्किल होता है.
3. बेडरूम से कालीनों और भरवां खिलौने निकालें.
गलीचे से हटाया नहीं जा सकता है, तो एक HEPA हवा फिल्टर से लैस एक क्लीनर के साथ कम से कम दो बार एक सप्ताह वैक्यूम. सफाई उत्पादों का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा कर रहे हैं जिसके बारे में अपने चिकित्सक से पूछें.
4. टपकाया faucets को ठीक करें.
मोल्ड एक आम अस्थमा ट्रिगर है. एक खिड़की खोलने या वर्षा या स्नान के दौरान एक बाथरूम प्रशंसक का उपयोग करके, अपने घर में ढालना कम घरेलू पौधों को हटाने और साफ और शुष्क बाथरूम रखने के लिए.
<पिछला 5 14 का अगला>
5. लोग धूम्रपान ऐसे क्षेत्र हैं जहां से बचें.
कपड़े, फर्नीचर या पर्दे पर भी सेकेंड हैंड धुएं और धुआं – – धुआं श्वास अस्थमा के दौरे को गति प्रदान कर सकते हैं. जब यात्रा एक धूम्रपान मुक्त होटल के कमरे के लिए पूछने के लिए सुनिश्चित करें.
6. कठोर सफाई उत्पादों और रसायनों से बचें.
घर क्लीनर से धुएं अस्थमा ट्रिगर कर सकते हैं. घर पर धुएं inhaling से बचें और घर से दूर जितना संभव प्रदर्शन को रोकने के.
7. तनाव कम करें.
तीव्र भावनाओं और चिंता अक्सर अस्थमा के लक्षण तो अपने जीवन में तनाव को राहत देने के लिए कदम उठाने और खराब हो. आप काम करने में मजा बातों के लिए समय बनाओ – और विश्राम के लिए.
8. हवा की गुणवत्ता पर ध्यान दे.
बेहद गर्म और उमस भरे मौसम और गरीब वायु गुणवत्ता के कई लोगों के लिए अस्थमा के लक्षणों को उत्तेजित कर सकते हैं. इन शर्तों मौजूद हैं या एक प्रदूषण चेतावनी जारी की गई है जब आउटडोर गतिविधि सीमा.
9. घर के अंदर व्यायाम करें.
शारीरिक गतिविधि महत्वपूर्ण है – यहां तक ​​कि अस्थमा के साथ लोगों के लिए. बहुत ठंडा या बहुत गर्म दिन पर अंदर बाहर काम करके व्यायाम प्रेरित अस्थमा के हमलों के लिए जोखिम को कम करें. अस्थमा और व्यायाम के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें.
10. अपने मौसमी एलर्जी का नियंत्रण ले लो.
एलर्जी और अस्थमा के निकट से संबंधित है, तो आप घास का बुख़ार है तो अपने डॉक्टर से बात कर रहे हैं. निर्देशन के रूप में दवाओं का प्रयोग करें और पराग मायने रखता है उच्च रहे हैं जब अंदर जितना संभव रहना.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.